भारतीय हिंदुओं को ननकाना साहिब में प्रवेश करने से रोका, नही था वीजा

  • भारतीय हिंदुओं को ननकाना साहिब में प्रवेश करने से रोका, नही था वीजा
You Are HereInternational
Monday, March 03, 2014-8:52 PM

लाहौर: पाकिस्तान में पांच भारतीय हिंदुओं को गुरूद्वारा ननकाना साहिब में प्रवेश करने से रोक दिया गया क्योंकि उनके पास उस जिले में जाने का वीजा नहीं था जहां सिख लोगों का यह धार्मिक स्थल है। ईवैक्वू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि भारतीय नागरिक विनीत गुप्ता, नीलम गुप्ता, नरेंद्र कुमार, हरि ओम और विजय लक्ष्मी कल लाहौर से कार के जरिए गुरूद्वारा जन्मस्थान पहुंचे थे। इसी स्थान पर गुरू नानक देव जी का जन्म हुआ था।

गुरूद्वारा के पदाधिकारियों ने उस वक्त इन पांचों लोगों को ईटीपीबी के अधिकारियों के सुर्पुद कर दिया जब यह पता चला कि इनके पास जिले में प्रवेश करने का कोई वीजा नहीं है। यह स्थान लाहौर से करीब 80 किलोमीटर दूर है। सूत्र के मुताबिक कथित वीजा उल्लंघन के बारे में पूछे जाने पर इन भारतीय नागरिकों ने कहा, ‘‘वे श्रद्धा के कारण इस सिख धार्मिक स्थल का दौरा करने चाहते थे।’’

ये पांचों लोग शिवरात्रि के मौके पर चकवाल जिले में कटसराज मंदिर के दर्शन करने आए थे। पाकिस्तान के हिंदू मामलों के उप सचिव अजहर सुलहरी ने कहा कि इन पांचों लोगों के पास लाहौर और चकवाल जाने का वीजा था। आज ये लोग भारत रवाना हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You