न्यूयार्क में भारतीय मूल की महिला करेगी टैक्सी और कार एजेंसी का नेतृत्व

  • न्यूयार्क में भारतीय मूल की महिला करेगी टैक्सी और कार एजेंसी का नेतृत्व
You Are HereInternational
Sunday, March 09, 2014-6:47 PM

न्यूयार्क: न्यूयार्क की मेयर बिल डे ब्लासियो ने भारतीय मूल की एक महिला का नाम शहर के सबसे महत्वपूर्ण टैक्सी और लिमोजिन एजेंसी के प्रमुख के तौर पर मनोनित किया है। यह एजेंसी शहर के सबसे मंहगे नेटवर्कों में शामिल है जो पीली और हरी टैक्सियों व कारों का संचालन करती है।

मेयर के कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक मीरा जोशी का नाम न्यूयार्क सिटी टैक्सी एंड लिमोजिन कमिशन (टीएलसी) की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर मनोनित किया गया है। उन्होंने हाल ही में एजेंसी के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग के प्रशासन के अंतर्गत एजेंसी के जनरल काउंसिल के तौर पर सेवा दी थी। उनके नाम पर अभी सिटी काउंसिल की स्वीकृति मिलनी बाकी है।

यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिनसिलवेनिया की पूर्व छात्र रहीं जोशी ने एक दशक से ज्यादा समय तक शहर के शासन के साथ काम किया है। टीएलसी में जनरल काउंसिल के पद पर रहने के दौरान उन्होंने 160,000 से ज्यादा लाइसेंसों के नियमन में सहयोग दिया था और व्यक्तिगत तौर पर उन्होंने न्यूयार्क वासियों के लिए नई टैक्सी सेवा प्रणाली लाने की पहल की। इसके अलावा उन्होंने टैक्सी चालकों के साथ हो रहे वित्तीय अन्याय को लेकर पीड़ित टैक्सी चालकों के लिए लड़ाई भी लड़ी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You