‘मुशर्रफ को पता था कि ओसामा कहां छिपा था’

  • ‘मुशर्रफ को पता था कि ओसामा कहां छिपा था’
You Are HereInternational
Monday, March 31, 2014-3:44 PM

वाशिंगटन: पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को शायद अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन और उसके छिपने के ठिकाने के बारे में जानकारी थी। न्यूयार्क टाइम्स के लिए अफगानिस्तान और पाकिस्तान से कई साल तक रिपोर्टिंग करने वाली अग्रणी ब्रिटिश पत्रकार कारलोटा गाल ने अपनी नई किताब ‘द रौंग एनेमी: अमेरिका इन अफगानिस्तान 2001-2004’ में यह सनसनीखेज रहस्योद्घाटन एक अवकाशप्राप्त पाकिस्तानी जनरल तलत मसूद के हवाले से किया है।

 

गाल ने अपनी किताब में कहा है, ‘‘अगर चलने दिया जाए तो अदालती मामले मुशर्रफ दौर के बाकी रहस्यों में से कुछ को बेपर्दा कर सकते हैं।’’ मुशर्रफ अभी पाकिस्तान की एक अदालत में अन्य मामलों के अलावा राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं। गाल ने लिखा, ‘‘एक दिन जब वह इस्लामाबाद मेंं घर में बैठे थे रिटायर्ड जनरल तलत मसूद टेलीविजन पर मुशर्रफ के साथ एक साक्षात्कार देख रहे थे। जनरल ने कुछ कहा जो मसूद को चुभा।

 

मुशर्रफ ओसामा बिन लादेन के बारे में बात कर रहे थे, जैसा वह अकसर करते थे, वह बहुत ज्यादा बोल रहे थे।’’ वह कहती हैं कि इससे मसूद को महसूस हुआ कि पूर्व सेना प्रमुख को ओसामा के बारे में पता था और वह जानते थे कि ओसामा कहां छिपा है। गाल ने अपनी किताब में लिखा, ‘‘मुझे एहसास हुआ कि वह जानते थे।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You