श्रीनगर उपचुनावः सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच सिर्फ 2.02% वोटिंग, झड़प में एक घायल

Edited By ,Updated: 13 Apr, 2017 06:17 PM

repolling begins at 38 polling stations in budgam in tight security

बडगाम में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से 38 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान हो रहा है। मतदान की रफ्तार सुबह से काफी सुस्त है और लोग वोट डालने के लिए अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं।

बडगाम: बडगाम में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से 38 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान हो रहा है। मतदान की रफ्तार सुबह से काफी सुस्त है और लोग वोट डालने के लिए अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं। शाम 5 बजे तक कुल 2.02% वोट पड़े हैं। नसरुला पूरा बडगाम में कुछ युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई उसके बाद सुरक्षा बलों ने पैलेट गन का इस्तेमाल किया जिससे एक युवक जख्मी हो गया। 9 अप्रैल को वोटिंग के दौरान बडगाम में काफी हिंसा हुई थी जिसके चलते 8 लोगों की जान चली गई थी और काफी लोग घायल हुए थे। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने 38 बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया था। ऑफिसर फारूक ए लोन ने कहा कि पोलिंग स्टेशनों की लोकेशन को बदला नहीं गया है यानी उन्हें उसी जगह पर लगाया गया है जहां वह पिछले चुनाव के दौरान लगाए गए थे। साथ ही कहा गया कि इस बार आयोग ने सुरक्षा का खास इंतजाम किया है ताकि किसी भी तरह की हिंसा से बचा जा सके। वोटों की गिनती अप्रैल 15 को की जाएगी। 


सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
उल्लेखनीय है कि रविवार के दिन चादुरूरा के 38 मतदान केंद्रों पर रीपोलिंग करने का आदेश दिया गया था। सुरक्षा के लिहाज से तीन कम्पनियों (दो CRPF और एक J&K पुलिस) को इसे मॉनीटर करने के लिए लगाया गया। जानकारी के मुताबिक हर पोलिंग स्टेशन पर एक सिक्युरिटी बंकर को लगाने व कई SP लैवल के अफसरों को निगरानी करने का आदेश दिया गया। इसके अलावा इन पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

फाइनल अपडेट

आउट अॉफ 35169
छादुरा 261
बडगाम शहर 03
खांनसाहिब 00
चरारशरेफ 83
बेरवा 362
टोटल 709
प्रतिशत 2.02

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!