‘लोगों को बचाने का झूठा दावा कर रही ओडिशा सरकार’

  • ‘लोगों को बचाने का झूठा दावा कर रही ओडिशा सरकार’
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-4:19 PM

भुवनेश्वर: केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्रीकांत जेना ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के चक्रवाती तूफान फैलिन के दौरान 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के दावे को आज ‘खोखला और अतिरंजित’ करार दिया तथा कहा कि इसकी जांच की जानी चाहिए। जेना पिछले सप्ताह से तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ितों को हर संभव सहायता मुहैया करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह किसी भी प्रकार से संभव ही नहीं कि 24 घंटे में लाखों लोगों को ऐहतियातन सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया जाए।

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने इस झूठे दावे से दुनिया भर का समर्थन पाना चाहती है जिसमें मीडिया ने उसकी भरपूर मदद की है। उन्होंने  कहा कि राज्य सरकार चाहे लाख दावे कर ले लेकिन जमीनी हकीकत इससे एकदम उलट है। जेना ने ओडिशा सरकार से चुनौती भरे लहजे में कहा कि आपदा के समय सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए लोगों का पूरा ब्योरा मुहैया कराया जाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि अधिकतम संख्या में लोग मीडिया द्वारा प्रसारित तूफान की खबरों के कारण सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे ताकि इस भयावह तूफान से अपनी जान बचा सकें। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जब उन्होंने राज्य के मयूरभंज, बालासोर तथा अन्य आपदा प्रभावित स्थानों का दौरा किया तो वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकार की ओर से उन्हें कोई मदद नहीं पहुंचाई गई तथा वे स्वयं ही बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर गए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You