13 उम्मीदवारों पर शीला और जे.पी. में रस्साकशी

  • 13 उम्मीदवारों पर शीला और जे.पी. में रस्साकशी
You Are HereNcr
Saturday, November 02, 2013-1:18 PM

नई दिल्ली (ताहिर सिद्दीकी): कांग्रेस भले ही 40 विधायकों को पुन: उम्मीदवार बनाए जाने का राग अलाप रही है, लेकिन 13 विधायकों की उम्मीदवारी अब भी खटाई में है। 4 पर आपराधिक मामले में संलिप्त होने के आरोप लग रहे हैं तो बाकी का विरोध इलाके के नेता तथा कार्यकत्र्ता कर रहे हैं। ऐसे विधायकों के टिकट को लेकर संगठन और सरकार के बीच रस्साकशी तेज हो गई है।

प्रदेश संगठन जहां कुछ विधायकों के पत्ते काट कर नए चेहरों को आजमाना चाहता है वहीं सरकार की मुखिया शीला दीक्षित सभी सीटिंग विधायकों को टिकट देने की तरफदारी कर रही हैं। माना जा रहा है कि टिकटों के बंटवारे में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की ही चलेगी। गत 2 विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की ही चली है। इन मौकों पर प्रदेश अध्यक्ष की राय को भी दरकिनार कर दिया गया। लिहाजा राहुल फॉर्मूले को शिथिल करने की गुंजाइश बनी हुई है।

राहुल फॉमूले ने लटकाई इन पर तलवार: जसवंत सिंह राणा, रमाकांत गोस्वामी, प्रो. किरण वालिया, नीरज बसोया, राजेश लिलोठिया, मालाराम गंगवाल, हरिशंकर गुप्ता, आसिफ मोहम्मद खान, तरविंदर सिंह मारवाह, दयानंद चंदीला, प्रह्लाद सिंह साहनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के पुत्र अरविंदर सिंह व देवेंद्र यादव शामिल हैं।

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You