कम बजट के बाद भी रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं: खरगे

  • कम बजट के बाद भी रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं: खरगे
You Are HereNational
Tuesday, November 05, 2013-2:54 PM

कानपुर: रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खरगे ने आज कहा कि कम बजट के वाबजूद भारतीय रेल अपनी सेवाओं में निरंतर सुधार कर रही है और नई ट्रेनों के साथ सुरक्षा एवं सुविधा पर भी ध्यान दे रही है। खरगे ने कहा कि रेल मंत्रालय को जो बजट मिलता है उसमें का एक बड़ा हिस्सा कर्मचारियों की तनख्वाह में चला जाता है बाकी जो बचता है उसमें ही रेलवे अच्छी तरह से काम करने का प्रयास करती है। उन्होंने केन्द्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर वह भी थोड़ा जोर लगा दे तो वित्त मंत्रालय कुछ लक्ष्मी (बजट) बढ़ा सकता है, जिससे रेल मंत्रालय की कुछ हद तक पूरी हो जाएगी।

 

रेल मंत्री खरगे आज कानपुर से अमृतसर को चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाने आये थे। इसके अलावा उन्होंने कानपुर में कई नई योजनाओं का लोकार्पण भी किया। कर्नाटक में यदियुरप्पा और भाजपा के बढ़ते गठजोड़ से लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस की स्थिति पर कोई असर संबंधी सवाल को वह टाल गये और कहा कि जब किसी राजनीतिक रैली में आउंगा तब इस सवाल का जवाब दूंगा।

 

इससे पहले आज सुबह 11 बजे कानपुर के रेलवे मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय से सभी लोग अपेक्षा करते है कि उनके यहां से नई ट्रेने चल जाए और नए काम हो सकें जिसे हम पूरा भी करते है लेकिन जो पैसा बचता है वह महत्वपूर्ण योजनाओं पर खर्च हो जाता है केवल बजट का एक चौथाई हिस्सा ही हम देश के अन्य हिस्सों में रेलवे के विकास में लगा पाते है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You