जनरल वीके सिंह ने आयु विवाद में पीएमओ को घसीटा

  • जनरल वीके सिंह ने आयु विवाद में पीएमओ को घसीटा
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-11:34 PM

नई दिल्ली: अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में सरकार के साथ उच्चतम न्यायालय में कानूनी लड़ाई लडऩे वाले पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वी. के. सिंह ने अपनी आयु को लेकर उठे विवाद और टाट्रा ट्रक घोटाला मामलों में प्रधानमंत्री कार्यालय को घसीटते हुए आरोप लगाया है कि वहां के एक वरिष्ठ अफसर ने मुद्दों का ताना-बाना बुना।

उन्होंने हाल में प्रकाशित अपनी आत्मकथा ‘करेज एंड कन्विक्शन’ में दावा किया है कि आयु विवाद मामले की दूसरी सुनवाई के बाद संभवत: मीडिया उन्हेें उनके पद से हटता देखना चाहता था। सिंह ने कहा, लेकिन तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मिलने के बाद उन्होंने सेना प्रमुख बने रहने का फैसला किया।

उन्होंने उन्हें निशाना बनाने वाले लोगोंं का नाम लिए बिना कहा कि राष्ट्रपति ने उनसे कहा था, ‘‘आप अपना कार्य करते रहेंं।’’ टाट्रा ट्रक सौदे से जुड़े विवाद के संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अफसर का नाम ‘‘बार बार उठ रहा था’’ और उसके रिश्तेदारों को भारत में टाट्रा ट्रक को एसेम्बल करने वाली बीईएमएल कंपनी के परिसर में प्लाट दिए गए। उन्होंने कहा, ‘‘इस बात में कोई संदेह नहीं कि प्रधानमंत्री कार्यालय में एक बहुत वरिष्ठ अफसर ने आयु से जुड़े पूरे मुद्दे को उलझाया। मैंने जब टाट्रा फाइलों को रोक दिया तभी से (इस)व्यक्ति का नाम बार बार उठता रहा


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You