ट्रेड फेयर में बांग्लादेशी गिरोह की है पासपोर्ट पर नजर

  • ट्रेड फेयर में बांग्लादेशी गिरोह की है पासपोर्ट पर नजर
You Are HereNational
Sunday, November 17, 2013-7:34 PM

नई दिल्ली,(कृष्ण कुणाल सिंह): दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 33वें ट्रेड फेयर मेले में बांग्लादेशी गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह खासकर मेले में आने वाले एनआरआई व विदेशी मेहमानों को अपना निशाना बनाता है।

उनकी नजर इन सैलानियों के पासपोर्ट पर रहती है। यह गिरोह पासपोर्ट चोरी के बाद बांग्लादेश में 5000 से लेकर 50,000 तक  बेचते हैं। वहीं दूसरी तरफ मेले में पासपोर्ट चोरी के लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

अब तक चार से ज्यादा पासपोर्ट चोरी के मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मोबाइल व अन्य छोटे मोटे सामान चोरी होने के मामले भी सामने आ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने भी चोरी की बात मानी है।

हालांकि ट्रेड फेयर मेले में सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस के करीब 2800 जवान 24 घंटे तैनात है। जबकि बाहर 450 ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात है। वहीं सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने 100 से ज्यादा सी.सी.टी.वी. लगा रखा है। उसके बावजूद चोरी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

चोरी के पासपोर्ट का आंतकी उठाते हैं फायदा:
पुलिस सूत्रों की माने तो यह गिरोह इन चोरी के पासपोर्ट को बांग्लादेश में अपने आकाओं को बेच देते हैं। उसके बाद वह पासपोर्ट आंतकी संगठनों के हवाले कर देते हैं।  जिसका फायदा आंतकी उठाते है। आंतकी गिरोह भी खासकर विदेशी सैलानियों व एनआरआई पासपोर्ट की मांग करते हैं। विदेशी नागरिकों की पासपोर्ट की कीमत लाखों रुपए तक होती है।

वहीं ट्रेड फेयर में गुम हुए पासपोर्ट के पीड़ित खुद ही पर्चा लगाकर पासपोर्ट पहुंचने की मांग कर रहे है। पासपोर्ट देने पर 10,000 की ईनाम देने की भी बात लिख रखा है। मेले के डीसीपी दिनेश गुप्ता का कहना है कि मेले में चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन अबतक पासपोर्ट चोरी की सिर्फ एक ही शिकायत मिली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You