मैं सभी भाषाओं से प्रेम करती हूं: ममता बनर्जी

  • मैं सभी भाषाओं से प्रेम करती हूं: ममता बनर्जी
You Are HereNational
Wednesday, November 20, 2013-1:33 PM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि सभी भाषाओं का सम्मान करने से क्षेत्र, राज्य और पूरा विश्व एक सूत्र बंधेगा। बनर्जी ने यह प्रतिक्रिया समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव की संसद में अंग्रेजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने के एक दिन बाद दी है। अपने फेसबुक पेज पर किसी का नाम लिखे बगैर बनर्जी ने कहा कि मैं सभी भाषाओं से प्रेम करती हूं और उनका सम्मान करती हूं चाहे वह भाषा स्थानीय हो, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय हो।

 

उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि हर व्यक्ति पहले अपनी मातृभाषा से ही प्यार करता है क्योंकि अधिकतर समय कोई भी व्यक्ति अपनी मातृभाषा में ही बात करता है लेकिन साथ ही कई अन्य भाषाओं का भी इस्तेमाल किया जाता है। बनर्जी ने कहा कि भाषा संप्रेषण और अपने विचारों के आदान-प्रदान का एक माध्यम है। मैं सभी भाषाओं का सम्मान करती हूं और इस तरह का सम्मान एक क्षेत्र.एक राज्य. और पूरे विश्व को जोड़कर रखता है।

 

इस बीच पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का बयान निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी विरोधी बयान निराशाजनक है क्योंकि अंग्रेजी नौकरियों और आधुनिक अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You