2जी मामला : आरोपियों की 1029 याचिकाओं से क्षुब्ध हुए न्यायाधीश

  • 2जी मामला : आरोपियों की 1029 याचिकाओं से क्षुब्ध हुए न्यायाधीश
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-1:27 AM

नई दिल्ली: 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले की सुनवाई में हाई प्रोफाइल आरोपियों की तरफ से दायर एक हजार से अधिक अंतरिम याचिकाओं से क्षुब्ध दिल्ली की एक अदालत ने आज कहा कि इसके मूल्यवान समय को ‘‘बर्बाद’’ करने और मामले में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर इसके विचारों के अग्रिम खुलासे के लिए ‘‘बाध्य’’ करने की खातिर ऐसा किया गया है।

अदालत ने कहा कि मामले में मुकदमे का सामना कर रहे आरोपियों ने अभी तक 1029 आवेदन डाले हैं और लगता है कि वे अदालत को ‘‘दस्तावेजों के बोझ’’ से ‘‘डूबाना और दबाना’’ चाहते हैं। दूरसंचार लाइसेंस एवं स्पेक्ट्रम के मूल्य एवं अन्य मामलों से संबंधित दस्तावेज प्रधानमंत्री कार्यालय से मंगाने के लिए दो अलग-अलग याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह टिप्पणी की।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओ. पी. सैनी ने कहा, ‘‘अब सवाल है कि ये आरोपी इस तरह के आवेदन बार-बार क्यों दे रहे हैं ? इसका जवाब है कि आरोपी चाहते हैं कि जैसे भी हो अदालत कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचारों का पहले ही खुलासा कर दे।’’ अदालत ने कहा, ‘‘दूसरा कारण है कि ये आरोपी अदालत को प्रासांगिक या अप्रासंगिक दस्तावेजों से डूबाना और दबाना चाहते हैं क्योंकि उनमें से कुछ यह जानते हुए भी बार-बार आवेदन दे रहे हैं कि पूरा मामला अदालत के समक्ष पहले से ही है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You