भाजपा की जीत के लिए ए.बी.वी.पी. अपना रही है डूसू फार्मूला

  • भाजपा की जीत के लिए ए.बी.वी.पी. अपना रही है डूसू फार्मूला
You Are HereNcr
Tuesday, December 03, 2013-3:04 PM

नई दिल्ली (मनीष राणा) : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीताने के लिए ए.बी.वी.पी. डूसू में जीत दिलाने वाले फार्मूले को अपना रही है। डूसू चुनाव में ए.बी.वी.पी. ने जीत के लिए पूर्वांचल और पहाड़ी क्षेत्र के छात्रों को अपने पक्ष में करने की कोई कसर नहीं छोड़ी थी। पूर्वांचल और पहाड़ी क्षेत्र के छात्रो की बदौलत ए.बी.वी.पी. ने डूसू में जीत दर्ज की थी।

अब यही फार्मूला ए.बी.वी.पी. विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए इस्तेमाल कर रही है। इस पर ए.बी.वी.पी. की नजर पूर्वांचल और पहाड़ी क्षेत्र के छात्रों के दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदारों पर टिकी है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों की अहम भूमिका रहती है। इसको देखते हुए ही भाजपा और कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन भी चुनाव में सक्रिय रहते हैं। 

पिछले पंद्रह साल से सत्ता से दूर भाजपा के लिए संघीय विचारधारा के छात्र संगठन ए.बी.वी.पी. (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्) ने इस बार पूरी ताकत लगा रखी है। भाजपा की जीत के लिए ए.बी.वी.पी. के कार्यकत्र्ताओं के साथ ही डूसू पदाधिकारी भी दिनरात एक किए है। भाजपा की जीत के लिए ए.बी.वी.पी. वही पैंतरा अजमा रही है, जो उसने डूसू चुनाव में अपना कर जीत दर्ज की थी। डूसू जीत में पूर्वांचल और पहाड़ी छात्रों के सहारे जीत दर्ज करने वाली ए.बी.वी.पी. छात्रों के रिश्तेदारों के सहारे भाजपा को जीत दिलाने की कोशिश में लगी है। इसके लिए बकायदा ए.बी.वी.पी. कैम्पस, कॉलेजों और होस्टलों में बैठक कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You