वर्ष 2013 में भी मची रही 'Item Songs' की धूम

  • वर्ष 2013 में भी मची रही 'Item Songs' की धूम
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-3:55 PM

मुंबई: हिंदी फिल्मों में बीते वर्ष भी आइटम गीतों  की धूम रही और फिल्मकारोंं ने उसे अपनी फिल्मों में जमकर दिखाया जिसनें फिल्मों को सुपरहिट बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। आइटग सौंग वे गीत होते है जिनका फिल्मों की कहानी से कोई खास सरोकार नहीं होता। इसके बावजूद फिल्मकार उन्हें अपनी फिल्मों में काफी खर्च करके फिल्माते है। कई बार तो ऐसा होता है कि एक आइटम गीत के कारण ही फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट हो जाती  है।

साजिद खान के निर्देशन में बनी फिल्म हिम्मतवाला में सचिन जिगर के संगीत निर्देशन में सुनिधि चौहान की आवाज में दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया यह गीत..थैक्स गॉड इट्स फ्राइडे.. इस वर्ष की पहला आइटम नंबर माना गया।इसी फिल्म में साजिद वाजिद के संगीत निर्देशन में बप्पी लाहिरी.सुनिधि चौहान और ममता शर्मा की आवाज में ..धोखा-धोखा..भी आइटम नंबर में शुमार किया  गया।

संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी फिल्म शूट आउट एट बडाला में तीन आइटम नंबर रखे गये जिन्होंनें दर्शकों को थिरकने पर विवश कर दिया।बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने बाहर के बैनर तले बनी फिल्मों में पहली बार आइटम नंबर किया।इस फिल्म में अनु मल्लिक के संगीत निर्देशन में सुनिधि चौहान की आवाज में प्रियंका पर फिल्माया गीत..बबली बदमाश..दर्शकों के सर चढ़कर बोला।इस गाने के जरिये प्रियंका चोपड़ा ने महानायक अमिताभ बच्चन को अपनी ट्रिब्यूट देने की कोशिश की थी।

बबली बदमाश में प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस अमिताभ बच्चन की फिल्म याराना के सुपरहिट गाने ..सारा जमाना हसीनो का दीवाना..में अमिताभ के पहने ड्रेस जैसी हीं थी और उसपर बल्ब लगे हुये थे।इसी फिल्म में सन्नी लियोने पर आइटम नंबर ..लैला..फिल्माया गया।आनंद राज आनंद के संगीत निर्देशन में मिका सिंह की आवाज में रचा बसा गीत..लैला..इस वर्ष के अच्छे आइटम गीतों में शुमार किया गया।  शूट आउट एट बडाला में हीं सोफिया चौधरी पर फिल्माया आइटम गीत ..आला रे आला मन्या आला..भी दर्शकों के बीच बेहद पसंद किया गया।अनु मल्लिक के संगीत निर्देशन में मिका सिंह और सुनिधि चौहान की आवाज का सुरूर श्रोताओं के सिर चढ़कर बोला।

साजिद-वाजिद के संगीत निर्देशन में सोनू निगम और सुनिधि चौहान की युगल आवाज में प्रीति जिंटा की कमबैक फिल्म लव इन पेरिस में ..कुडिय़े दी कुर्ती..भी इस वर्ष सर्वŸोष्ट आइटम गीतों में शुमार हुआ है। रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की जोड़ी वाली फिल्म ये जवानी है दीवानी का आइटम नंबर ..घाघरा..इस वर्ष के आइटम नंबर में शुमार किया गया।प्रीतम चक्रवर्ती के संगीत निर्देशन में विशाल डडलानी और रेखा भारद्वााज की युगल आवाज में माधुरी दीक्षित और रॉकस्टार रणबीर कपूर पर फिल्माया आइटम नंबर घाघरा दर्शको और द्वश्रोताओं के बीच काफी पसंद किया गया।इस फिल्म के जरिये माधुरी दीक्षित ने लगभग छह साल के बाद बॉलीवुड में अपनी वापसी की थी।

सचिन जिगर के निर्देशन में पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नाडीज और डांसिग किंग प्रभुदेवा पर रमैया वस्ता वैया मे फिल्माया गया आइटम नंबर ..झादू की झप्पी ..भी दर्शकों को बेहद पसंद आयी।मिका सिंह और नेहा कक्कड़ की आवाज के जादू ने श्रोताओं को थिरकने के लिये मजबूर कर दिया।इस फिल्म से फिल्मकार कुमार.एस तौरानी के पुत्र गिरीश कुमार ने बतौर अभिनेता बॉलीवुड में अपना पर्दापण किया ।शंकर एहसान लॉय के संगीत निर्देशन में मिका सिंह की आवाज में रचा बसा सूफी गाना दमादम मस्त कलंदर भी इस वर्ष के सर्वŸोष्ठ आइटम गीतों में शुमार किया गया।

विशाल शेखर के संगीत निर्देशन में हंसिका अय्यर और विशाल .शेखर की आवाज में शाहरूख खान पर फिल्माया गीत..वन टु थ्री फोर ..ने श्रोताओं को डांस फ्लोर पर आने के लिये विवश कर दिया।इसी फिल्म में रैपर यो यो हनी सिंह की अवाज में गाया प्रमोशनल गीत ..लुगी डांस..ने श्रोताओं को डांस करने के लिये मजबूर कर दिया।  यो यो हनी सिंह के संगीत निर्देशन में फिल्म बॉस में दबंग गर्ल अक्षय कुमार सोनाक्षी सिन्हा पर आइटम नंबर ..पार्टी ऑल नाइट..सभी पाटिर्यो की शान बन गयी।

प्रीतम चक्रवर्ती के संगीत निर्देशन में फटा पोस्टर निकला हीरो के लिये शाहिद कपूर और नरगिस फाखरी पर फिल्माया आइटम गीत ..धङ्क्षतग नाच..भी पसंद किया गया।  इसी वर्ष प्रदॢशत फिल्म गोलियों की रासलीला रामलीला में देशी  गर्ल प्रियंका चोपड़ा पर भूमि त्रिवेदी की आवाज में आइटम नंबर ..राम चाहे लीला..फिल्माया गया जो चार्ट बस्टर साबित हुआ।करीना कपूर और इमरान खान की जोड़ी वाली फिल्म गोरी तेरे प्यार में में इमरान खान और श्रद्धा कपूर पर फिल्माया गीत..धत तेरे की ..भी पसंद किया गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You