बैट्री रिक्शा से विधानसभा पहुंचे ‘आप’ के विधायक

  • बैट्री रिक्शा से विधानसभा पहुंचे ‘आप’ के विधायक
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-2:59 PM

नई दिल्ली : सादगी का झंडा उठा चुके आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता व विधायक इसका परिचय देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। बुधवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन ‘आप’ के कुछ विधायक बैट्री रिक्शा व मैट्रो से पहुंचे, तो कोई बस से। 

वहीं विधानसभा सत्र के पहले दिन भाजपा व कांग्रेस पार्टी के विधायक अपनी पुरानी वीआईपी गाडिय़ों से दिल्ली विधानसभा तक पहुंचे। गौरतलब है कि ‘आप’ के एक विधायक राजेश गर्ग बैट्री रिक्शा  को खुद चलाकर विधानसभा पहुंचे। दिल्ली की सड़कों पर इन दिनों बैट्री रिक्शा  अवैध रूप से चल रही है। क्योंकि दिल्ली परिवहन विभाग ने अभी तक इसे मान्यता नहीं दिया है।

हैरत की बात यह है कि राजेश गर्ग के पास कॉमर्शियल ड्राइविंग लाईसेंस भी नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने इसे चलाया, लेकिन इस गैर-कानूनी हरकत पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नजर तक नहीं गई। राजेश गर्ग कि बैट्री रिक्शे पूरी तरह से ‘आप’ पार्टी के रंग में डूबी थी। इनके रिक्शा पर दो कार्यकर्ता भी सवार थे। बैट्री रिक्शा के ऊपर झाड़ू लगा था और आगे विधायक का स्टीकर भी लटका था, ताकि इसके  प्रवेश में कोई परेशानी ना हो।

आपको बता दें कि दिल्ली परिवहन विभाग इसे मोटर वाहन की श्रेणी में मान रहा है, जबकि दिल्ली सरकार ने इसे इको फ्रेंडली वाहन की श्रेणी में रखा है। राज्य सरकार का यह तर्क है कि इससे प्रदूषण नहीं निकलता। जबकि परिवहन विभाग का कहना है कि इसे चलाने के लिए ईंधन की जरूरत होती है। इसलिए यह मोटर वाहन है और इसे चलाना अवैध है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You