मध्य प्रदेशः अब नहीं बिकेगी देशी शराब की दुकानों से अंग्रेजी शराब

  • मध्य प्रदेशः अब नहीं बिकेगी देशी शराब की दुकानों से अंग्रेजी शराब
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-6:00 PM

भोपालः मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश में देशी शराब की दुकानों पर अंग्रेजी शराब बेचने के निर्णय लेने के 48 घंटों के भीतर ही अपना फैसला वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां प्रदेश भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि हमने निर्णय लिया है कि देशी शराब दुकानों से विदेशी शराब नहीं बेची जाएगी।

चौहान ने कहा कि उन्होने इस सबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तौमर से चर्चा की थी और हमने महसूस किया कि यह निर्णय वापस ले लेना चाहिए और उसके बाद अब यह निर्णय वापस ले लिया गया है। चौहान ने दोहराया कि प्रदेश में शराब की अब कोई नई दुकान नहीं खोली जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी वायदा किया था कि प्रदेश में शराब की कोई नई दुकान नहीं खोली जाएगी। चौहान ने इससे पहले राज्य विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से चर्चा में कहा था कि राज्य सरकार देशी शराब दुकानों से विदेशी शराब बेचने के फैसले पर पुनर्विचार करेगी लेकिन पार्टी कार्यालय में उन्होने इस निर्णय को वापस लेने की घोषणा कर दी।

चौहान ने भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी कहा कि राज्य सरकार ने दिमाग का उपयोग कर देशी शराब की दुकानों से अंगे्रजी शराब बेचने का निर्णय लिया था लेकिन बाद में हमने दिल की आवाज सुनकर यह फैसला वापस लेने का निर्णय लिया। प्रदेश सरकार ने सोमवार को आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में कुछ मंत्रियों के विरोध के बावजूद उक्त निर्णय लिया था लेकिन बाद में सरकार को पार्टी के अंदर ही नहीं बल्कि विपक्ष के विरोध का सामना करना पडा था। चौहान ने कहा कि यह जरुरी नहीं है कि एक बार कोई ले लिया जाए तो वह वापस नहीं लिया जा सकता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You