बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा देश, निराशा की जरूरत नहीं : पीएम

  • बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा देश, निराशा की जरूरत नहीं : पीएम
You Are HereNational
Wednesday, January 08, 2014-7:43 PM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रवासी भारतीयों की आश्ंाकाओं को दूर करते हुए कहा कि देश बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहा है निराश होने की जरूरत नहीं या भविष्य के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगले चुनाव परिणाम पर ध्यान दिए बिना वे एक बार फिर भारत के लोकतंत्र और इसकी संस्थाओं की सामथ्र्य को प्रदर्शित करेंगे। मैं जानता हूं कि आप में से बहुत से लोगों के मन में भारतीय अर्थवव्यवस्था के भविष्य के बारे में सवाल है और देश में प्रशासन से जुड़े मुद्दों के बारे में चिंताएं हैं।

भारत के बाहर कुछ तबकों में यह धारणा है कि देश पिछले एक दशक से अपनी गति खो रहा है। भारत में राजनीतिक विवादों को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जाता है। उन्होंने यहां 12वें प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे वर्तमान के बारे में निराश होने या भविष्य के बारे में चिंता की जरूरत नहीं।

असल में, जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि हम बेहतर भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं और मैं आपसे आग्रह करूंगा कि आप इस देश के भविष्य से विश्वास और आशावाद के साथ जुड़े रहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि कई बाह्य और घरेलू कारकों के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था के बुनियादी सिद्धांत बहुत मजबूत है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You