बिना शर्त माफी मांगे ब्रिटेन

  • बिना शर्त माफी मांगे ब्रिटेन
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-5:22 PM
नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने 1984 में अमृतसर के श्री दरबार साहिब परिसर में किए गए ऑपरेशन ब्लू स्टार में ब्रिटेन सरकार के कथित तौर पर शामिल होने के प्रमाण सामने आने पर अपना तीखा विरोध दर्ज करवाया है। इस बाबत ब्रिटेन के राजदूत को एक पत्र लिखा है।
 
 कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. ने इस कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण एवं सिखी को खत्म करने वाला कार्य करार दिया है। संसार भर में बसते सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला कार्य बताते हुए उन्होंने इस पत्र में ब्रिटेन सरकार से दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही मांग की है कि वह सिख समाज से बिना शर्त इस कृत्य के लिए माफी मांगे। उच्चायोग के अधिकारियों ने गुरुद्वारा कमेटी की भावनाओं को ब्रिटेन सरकार तक पहुंचाने का भरोसा भी दिया है।  
 
ब्रिटेन सरकार की भूमिका को सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला एवं भारत सरकार द्वारा सुनियोजित तरीके से श्रद्धालुओं का कत्लेआम करने का दोष भी इस पत्र में लगाया है। ब्रिटेन सरकार से सारी जानकारी जनहित में जारी करने की अपील करते हुए उन्होंने सिख धर्म के केंद्रीय स्थान श्री दरबार साहिब एवं श्री अकाल तख्त साहिब परिसर में टैंको और गोला बारूद के द्वारा तहस नहस करने की जानकारी देने के साथ इस फौजी ऑपरेशन में मारे गए श्रृद्धालुओं की शहादत का भी जिक्र किया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You