पूर्व गृह सचिव आर के सिंह के आवास पर तैनात सरकारी कर्मी हटाए गए

  • पूर्व गृह सचिव आर के सिंह के आवास पर तैनात सरकारी कर्मी हटाए गए
You Are HereNcr
Friday, January 17, 2014-2:28 PM

 नई दिल्ली: केंद्रीय गृह सचिव रहे राज कुमार सिंह द्वारा गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे पर जुबानी हमला बोलने के चंद दिन बाद ही आज सिंह के आवास पर तैनात सरकारी कर्मियों को हटा लिया गया। करीब एक दर्जन सरकारी कर्मियों, जिसमें ज्यादातर अर्धसैनिक बलों के हैं, को सिंह ने अपनी सेवानिवृति के बाद अपने यहां तैनात कर रखा था। 

 
सूत्रों ने बताया कि सिंह के आवास पर तैनात कर्मियों को तत्काल अपने संबंधित संगठनों को रिपोर्ट करने को कहा गया है। ये सरकारी कर्मी सिंह के आवास पर विभिन्न लिपिकीय और घरेलू कामकाज करते थे। किसी सेवानिवृत नौकरशाह को सरकारी कर्मियों की सेवा लेने की इजाजत नहीं है।  बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सिंह को दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराती रहेगी।  इस बाबत सिंह से संपर्क करने की कोशिश नाकाम रही। उन्होंने न तो फोन उठाया और न ही एसएमएस का जवाब दिया। 
 
गृह मंत्रालय ने यह कार्रवाई ऐसे समय में की जब कुछ ही दिन पहले सिंह ने दावा किया था कि शिंदे दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के तबादलों और तैनाती में दखल दिया करते थे।  सिंह ने शिंदे पर यह आरोप भी लगाया था कि अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम को भारत लाने में अमेरिका की मदद के बारे में वह देश को गुमराह कर रहे हैं। बिहार कैडर के सेवानिवृत आईएएस अधिकारी सिंह ने कहा था कि शिंदे गृह मंत्री के पद के लायक नहीं हैं और वित्त मंत्री पी चिदंबरम उनसे ‘‘100 गुना बेहतर’’ हैं । चिदंबरम भी गृह मंत्री रह चुके हैं।  पिछले साल दिसंबर में सिंह भाजपा में शामिल हो गए थे । वह बिहार से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You