वक्फ संपत्तियों का उचित विकास जरूरी : पी.एम.

  • वक्फ संपत्तियों का उचित विकास जरूरी : पी.एम.
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-11:12 PM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम (एनएडब्ल्यूएडीसीओ) का उद्घाटन किया। 

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम अपने देश में अल्पसंख्यकों के हितों को बढ़ाने के प्रयास में एक कदम और आगे बढ़ाने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम एक संस्थान है, जिसे हमारी सरकार ने मुसलमान समुदाय के हित के लिए वक्फ संपत्तियों को विकसित करने के लिए स्थापित किया है।

उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों का उचित तरीके से विकास किया जाता है तो संपत्ति के मूल्य पर सालाना दस प्रतिशत के लाभ अनुमान के अनुसार इन संपत्तियों से सालाना 12 हजार करोड़ रू.की आय प्राप्त की जा सकती है। कार्यक्रम में सोनियागांधी ने अल्पसंख्यकों को मिलने वाली सुविधाओं से वंचित रहने पर चिंता जताते हुए कई घोषणाएं करने की बात कही।  इसके अलावा उन्होंने अल्पसंख्यकों के विकास की राशि को बढ़ाकर 10 गुना करने की बात कही।

 इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री फारुख अब्दुल्ला, के रहमान मौजूद थे। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज ही अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की स्थापना की आठवीं वर्षगांठ है। पहली सयुंक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए-ए) सरकार के सत्ता में आने के बाद  ही हम अल्पसंख्यकों के विकास के लिए हर संभव कदम उठाते रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You