आम चुनाव के दौरान संचार व्यवस्था माकूल रखें: जैन

  • आम चुनाव के दौरान संचार व्यवस्था माकूल रखें: जैन
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-4:17 PM

जयपुर: राजस्थान में मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक जैन ने दूरसंचार व्यवस्थाओं से जुडे अधिकारियों से आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान त्वरित सूचना के संप्रेषण के लिए संचार व्यवस्था के आधारभूत ढांचे को और अधिक मजबूत बनाए जाने को कहा है। जैन आज यहां सचिवालय में बीएसएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आयोजित

एक बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान संचार व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के संबंध में विचार विमर्श कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इससे स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में खासी मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि इस बार करौली को छोड़कर शेष सभी 32 जिलों में वेबकास्टिंग करवाई जाएगी।

जैन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को शेडो एरियाज में बेहतर कनेक्टिविटी देने और ज्यादा से ज्यादा जिलों में थ्रीजी,  वायरलैस और ब्रॉडबैंड की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देशित किया जा रहा है कि वे अपने अपने जिलों के दूरसंचार विभाग के अधिकारियों से मिलकर अंतिम छोर के मतदान केन्द्रों तक नेटवर्क व्यवस्था को मजबूत करने के सभी आवश्यक उपाय सुनिश्चित कर लें ताकि चुनाव संचार व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं रहे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You