बाहुबली नेता भी पीछे नहीं है सोशल मीडिया के इस्तेमाल में

  • बाहुबली नेता भी पीछे नहीं है सोशल मीडिया के इस्तेमाल में
You Are HereNational
Friday, March 21, 2014-5:08 PM

नई दिल्ली : (सज्जन चौधरी) सोशल मीडिया की लोकप्रियता से बाहुबली नेता भी अछूते नहीं रह गए हैं। गोलियां चलाने वाली उंगलियां अब की-बोर्ड पर टाईपिंग कर रही हैं। बाहुबली नेता अपने चुनाव प्रचार की पल-पल की खबर फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से जनता से साझा कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बकायदा पूरी आईटी टीम बना रखी है।

यह टीम हर दो घंटे में नेता जी के पेज और एकाउंट को अपडेट करती है। टीम द्वारा किए जा रहे अपडेट को खुद नेता जी रात को बैठकर जांचते हैं। उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता अतीक अहमद श्रावस्ती से चुनावी मैदान में हैं। शेर ओ शायरी के शौकीन अतीक मियां के हर पोस्ट के साथ एक जिंदादिल शेर लिखा होता है। चुनाव के दौरान कहां-कहां दौरे किए , कहां सभाएं की, हर पल की खबर नेताजी के चाहने वालों को सोशल मीडिया पर मिल रही है। इसी प्रकार वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे मुख्तार अंसारी भी उत्तर प्रदेश के बड़े बाहुबली नेता हैं।

मुख्तार अंसारी जेल के अंदर से ही चुनाव लड़ रहे हैं। नेता  जी भले ही जेल में हों, लेकिन इनकी फैमिली ने इनके नाम से फेसबुक पर पेज बनाकर चुनाव प्रचार चालू कर रखा है। मुख्तार अंसारी के पेज पर वाराणसी और मोदी से जुड़े कई पोस्ट किए जा रहे हैं, तो वहीं चुनावी सभाओं की सूचना भी लोगों का दी जा रही है।

ऐसा नहीं है सिर्फ चुनाव लडऩे वाले नेता सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजा भईया भी फेसबुक पर काफी सक्रिय हैं। चुनावों पर लगातार उनकी ओर से कमेंट और पोस्ट किए जाते रहे हैं। हाल ही में उनके समर्थकों ने एक पेज बनाकर उनकी लोकप्रियता को बढ़ावा देने की कोशिश की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You