वोटर्स को जगाएंगे वी.आई.पी. वोटर्स

  • वोटर्स को जगाएंगे वी.आई.पी. वोटर्स
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-3:11 PM

नई दिल्ली(दुर्गेश झा) : लोकसभा चुनाव के दौरान एक तरफ जहां प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। वहीं, निर्वाचन कार्यालय मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है।

बैंड और नुक्कड़ नाटक के बाद, निर्वाचन कार्यालय ने वोटरों को जागरूक करने के लिए कई वी.आई.पी. का सहारा लिया है। वी.आई.पी. को दिल्ली का मतदाता बताकर जगह-जगह होर्डिग्सि टांगे गए हैं, जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए, ‘मै दिल्ली का मतदाता हूं, वोट डालना मेरा अधिकार है’, शब्द लिखा गया है।

लोकसभा चुनाव को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक कर रहा है। इसके लिए गत दिनों जगह-जगह  नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है।

यहां टांगे होर्डिंग्स

नार्थ-वेस्ट दिल्ली के लोकसभा क्षेत्र स्थित नेताजी सुभाष प्लेस समेत कई ऐसे जगह मिल जाएंगे, जहां किसी इंस्ट्टियूट के डायरेक्टर व अन्य वी.आई.पी. का फोटो समेत होर्डिग्स टांगा गया है। इसमें शब्दों का प्रयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए किया गया है।

ये कहते हैं मतदाता

नेताजी सुभाष प्लेस स्थित एक निजी कार्यालय में कार्यरत मुकेश झा का कहना है कि इससे आम लोग जागरूक होंगे। अशोक, दिवाकर, सुनील मोहन, महेन्द्र, दीपू सहित दर्जनों मतदाताओं ने पूछने पर इस को काफी कारगर बताया और कहा कि जब इतने बड़े लोग वोट के प्रति जागरूक हो सकते हैं, तो इससे आम लोगों को भी सीख लेना चाहिए और जरूर मतदान करना चाहिए। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You