चिकित्सकों ने की हड़ताल, 5 मरीजों की हुई मौत

  • चिकित्सकों ने की हड़ताल, 5 मरीजों की हुई मौत
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, March 01, 2014-5:31 PM

लखनऊ: कानपुर में शनिवार को चिकित्सकों की हड़ताल की वजह से पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया। हड़ताल तीन चिकित्सकों की  शुक्रवार को हुई गिरफ्तारी के खिलाफ किया जा रहा है, जिनकी एक विधायक के साथ झड़प हुई थी। पुलिस ने शनिवार को बताया कि चिकित्सकों ने विधायक के साथ मारपीट भी की है।पांच अस्पतालों के चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से कैंसर, ओपीडी और आपातकालीन वार्ड में काम-काज ठप है। हड़ताल पर बैठे चिकित्सकों के नेताओं ने कहा कि वे नहीं हिलेंगे। उन्होंने मृत्युप्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया।

उन्होंने साथी चिकित्सकों की तुरंत रिहाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके होस्टल में अवैध हथियार रखे और कनिष्ठ चिकित्सकों को फंसाया। झगड़ा उस समय शुरू हुआ जब एक मरीज के सेवक ने समाजवादी पार्टी (सपा)विधायक इरफान सोलंकी से संपर्क कर उन्हें चिकित्सकों से इलाज करने के लिए बोलने को कहा। चिकित्सकों ने जब सिफारिश को अहमियत नहीं दी तो विधायक ने बात करने के लिए अपने सहायक को भेजा, लेकिन चिकित्सकों ने उसे भी अनसुना कर दिया। इसके बाद सोलंकी स्वयं अस्पताल पहुंचे और जिसके बाद बहस शुरू हो गई। विधायक पक्ष की ओर से धमकी मिलने के बाद चिकित्सकों ने विधायक पर कथित रूप से हमला किया। हमले की वजह से विधायक के सिर में चोटें आईं।

घटना की सूचना के बाद पुलिस ने शुक्रवार देर रात 35-40 कनिष्ठ चिकित्सकों को गिरफ्तार कर लिया। इसके विरोध में अन्य चिकित्सक हड़ताल पर चले गए हैं। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इधर, आगरा स्थित मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक भी प्रदर्शन का समर्थन कर रहे हैं और हड़ताल की धमकी दी है। चिकित्सक अलग-अलग जिलों में अपने साथियों के संपर्क में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You