दार्जलिंग से पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

  • दार्जलिंग से पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-2:36 PM

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की टिकट से दार्जलिंग से बाइचुंग भूटिया लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तृणमूल कांग्रेस ने आज बुधवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है। तृणमूल राज्य के सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उम्मीदवारों में पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया के अलावा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी शामिल है। भिषेक फिलहाल तृणमूल युवा कांग्रेस के प्रमुख हैं। उन्हें डायमंड हार्बर से टिकट मिला है। 

इसके अलावा मशहूर अभिनेत्री सुचित्र सेन की बेटी मुनमुन सेन को बांकुड़ा, सुभाष चंद्र बोस की पौत्री सुगत बोस को यादवपुर, कांग्रेस नेता प्रियरंजन दासमुंशी के भाई सत्य रंजन दासमुंशी को रायगंज, गायक इंद्रनील सेन को बहरनपुर, अभिनेत्री संध्य राय को मेदिनीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी को बैरकपुर सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य से बाहर भी कुछ जगहों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। इसके तहत पड़ोसी राज्य त्रिपुरा की दो, झारखंड की दो और मणिपुर की दो लोकसभा सीटों पर पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You