MP में बसपा के 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की

  • MP में बसपा के 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की
You Are HereMadhya Pradesh
Monday, March 10, 2014-5:54 PM

भोपाल: बहुजन समाज पार्टी(बसपा) ने आज आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की 29 में से 12 उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर दी। राज्य के बसपा प्रभारी सुमरत सिंह ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष मायावती के नेतृत्व में पार्टी प्रदेश की सभी 29 सीटों पर चुनाव लडेगी। इसी कडी में पार्टी ने अपनी पहली सूची में 12 उम्मीदवारों के नामों को ऐलान किया है। इनमें ङ्क्षभड से रामदयाल प्रभाकर, ग्वालियर से आलोक शर्मा, गुना से लाखनसिंह बघेल, रीवा से देवराज सिंह पटेल, शहडोल से फूलसिंह परस्ते, मंडला से शंभूसिंह मरावी को प्रत्याशी घोषित किया गए।

इसके साथ ही राजधानी भोपाल से सुनील बोरसे, राजगढ से डॉ. शिवनारायण वर्मा, देवास से गोकुल प्रसाद डोंगरे, रतलाम से रामचंद्र सोलंकी, इंदौर से धर्मदास अहिरवार के अलावा खंडवा से संजय सोलंकी के नामों का ऐलान कर दिया गया हैं। सिंह ने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में बसपा का प्रभाव अच्छा है और आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी आठ से दस सीटों में अच्छा प्रदर्शन करेगी इनमें रीवा, सतना, सीधी, ङ्क्षभड, मुरैना, ग्वालियर और शिवपुरी शामिल है। प्रदेश प्रभारी सिंह ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी गुजरात का मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहते है और यह मॉडल सभी ने देखा।

उन्होंने कहा कि मोदी पूंजीपतियों को बढावा दे रहे है इसके चलते महंगाई बढी है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनके कार्यकाल में पिछडे और दलितों पर अन्याय बढे है। उन्होंने कहा कि दलितों को जमीन बेचने के लिए मजबूर किया जाता है और यदि वे ऐसा करने से मना कर देते हैं तो उनकी हत्याएं कर दी जाती हैं। सिंह ने केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल की आलोचना करते हुए कहा कि इनके शासन में देश में गरीबों, दलितों, पिछडों, मुस्लिमों एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए कुछ खास नहीं किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों, मजदूरों एवं कर्मचारी आदि का भी ख्याल नहीं रखा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You