‘आडवाणी भोपाल से लड़ें चुनाव’

  • ‘आडवाणी भोपाल से लड़ें चुनाव’
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-8:23 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भोपाल के वर्तमान सांसद कैलाश जोशी ने भोपाल लोकसभा सीट लालकृष्ण आडवाणी के लिए खाली करने का ऐलान कर सबको चौंका दिया है। जोशी ने फोन पर बातचीत में कहा, ‘‘मैंने तीन दिन पहले आडवाणीजी से बात कर उन्हें भोपाल से लोकसभा चुनाव लडऩे का आमंत्रण दिया है।’’ जोशी इससे पहले भोपाल सीट से चुनाव नहीं लडऩे का ऐलान कर चुके हैं। जब यह पूछा गया कि उनके इस प्रस्ताव पर आडवाणी की क्या प्रतिक्रिया थी तो उन्होंने कहा कि आडवाणी जी ने कहा कि वह विचार करेंगे पार्टी में दूसरी ओर यह अफवाह जोरों पर है कि आडवाणी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

 

इस अफवाह को उस समय और बल मिला, जब लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन के लिए प्रदेश चुनाव समिति की आज यहां आयोजित बैठक में भोपाल सीट के लिए यह तय किया गया कि इसका अधिकार केन्द्रीय चुनाव समिति पर छोड़ दिया जाना चाहिए। जोशी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में प्रदेश चुनाव समिति को अपने विचार के बारे में सूचित कर दिया है और यह भी बता दिया है कि उनकी आडवाणी से क्या बातचीत हुई है।

 

इस बीच प्रदेश चुनाव समिति ने प्रदेश की 29 सीटों में से 17 सीटों पर एक नाम प्रस्तावित कर केन्द्रीय चुनाव समिति को भेज दिया है जिनमें लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज एवं हाल ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व आईएएस अधिकारी भागीरथ प्रसाद की भिंड सीट पर नाम शामिल हैं। प्रसाद ने भिंड सीट से कांग्रेस की टिकट घोषित होने के अगले ही दिन गत नौ मार्च को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सबको चौंका दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You