10 किलो सोने संग धराया

  • 10 किलो सोने संग धराया
You Are HereNcr
Friday, March 14, 2014-1:08 AM

नई दिल्ली  (कुमार गजेन्द्र): दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बार फिर सोने की तस्करी का बड़ा मामला आया है। पुलिस और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 10 किलो सोने के साथ एक को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इसके कब्जे से सोने की कई छड़ें बरामद हुई हैं। पकड़ा गया व्यक्ति कोलकाता से दिल्ली आ रहा था।


पुलिस के मुताबिक कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि कोलकाता से दिल्ली आने वाली एक फ्लाईट में तस्करी का सोना लाया जा रहा है। सूचना के बाद दिल्ली पुलिस और कस्टम विभाग की एक संयुक्त टीम ने उक्त फ्लाईट को सर्च करना शुरू कर दिया। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने सभी यात्रियों के सामान की जांच की, लेकिन पुलिस को किसी के पास कुछ नहीं  मिला। कस्टम विभाग के कहने पर पुलिस ने एक बार फिर से यात्रियों के सामान की स्कैनिंग की गई।


इसी दौरान पुलिस अधिकारियों ने देखा कि एक यात्री के बैग के अंदर कुछ छड़ जैसी चीज नजर आ रही थी। पुलिस ने जब बैग कवर के बीच में फंसी इन छड़ों को बाहर निकाला तो, वह सोने की छड़ें थीं। इसके बाद पुलिस ने बैग के मालिक धर्मेंद्र कुमार को पकड़ लिया। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बरामद सोने की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है।


उधर बताया जा रहा है कि बरामद सोना करोल बाग के एक ज्वैलर के लिए लाया जा रहा था। इस सोने में से कुछ के बाकायदा बिल भी धर्मेंद्र के पास मौजूद थे। बताया जाता है कि बरामद कुछ सोने की 10 छड़ों में से तीन छड़ों के ही बिल कस्टम विभाग को दिखाए गए थे, बाकी सोना तस्करी का ही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You