चुनाव आयोग ने सरकार से गैस मूल्य में प्रस्तावित बढ़ोतरी का ब्योरा मांगा

  • चुनाव आयोग ने सरकार से गैस मूल्य में प्रस्तावित बढ़ोतरी का ब्योरा मांगा
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-1:25 PM

नर्इ दिल्ली: राजनीतिक पार्टी आप द्वारा चुनाव आयोग से एक अप्रैल से गैस मूल्य में बढ़ोतरी रोकने की मांग के मद्देजनजर आयेाग ने सरकार से प्रस्तावित बढ़ोतरी का ब्योरा मांगा है।
 
आयोग ने इस मामले पर चर्चा की है और उसने गैस मूल्य बढ़ोतरी संबंधी आदेश जारी किए जाने से पहले सरकार से और ब्योरा मांगा है। सूत्रों ने बताया कि आयोग ने शनिवार शाम इस मामले पर विस्तृत बैठक की और आज अपनी बैठक में इस बारे में और चर्चा करेगा।

इससे पहले आयोग ने कहा था कि उसने आप के नेता अरविंद केजरीवाल की इस शिकायत पर विचार किया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रस्ताव पर पेट्रोलियम मंत्रालय एक अप्रैल से गैस की कीमत बढ़ा रहा है।

केजरीवाल ने चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में कहा था कि गैस कीमत में बढ़ोतरी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फैसले का लक्ष्य है मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेपनाह मुनाफा प्रदान करना।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोईली ने साफ किया कि सरकार एक अप्रैल से कीमत बढ़ाने के फैसले से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के लिए गैस की कीमत बढ़ाने का फैसला नियत प्रकिया के जरिए किया गया है । मोईली ने कहा था ‘‘मंत्रिमंडल ने दो बार इस पर विचार किया और दोनों बार मंजूरी दी।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You