साईनिंग इंडियां वालों की नजर झारखंड की सम्पति पर: राहुल

  • साईनिंग इंडियां वालों की नजर झारखंड की सम्पति पर: राहुल
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-4:42 PM

गोड्डा: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आज निशाना साधते हुए कहा कि इंडिया साईनिंग का नारा देने वाले विपक्षियों की नजर झारखंड की खनिज सम्पदाओं पर लगी है तथा ऐसे दलों से सावधान रहने की जरुरत है।

गांधी ने झारखंड के गोड्डा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए गरीबों आदिवासियों मजदूरों का हित किए बिना 2004 में भाजपा ने साईनिंग इंडिया नामक एक गुब्बारा उछाला था। इसी दल ने 2009 में भी इसी गुब्बारे का नारा देकर सत्ता मे आने का प्रयास किया लेकिन देश के गरीब मजदूर आदिवासी और बेरोजगारों ने इसे खारिज कर दिया।

गांधी ने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा गुजरात मॉडल पेश करके देश की चौकीदारी के लिए एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाने की बात कर रही है। गरीबों मजदूरों और महिलाओं को अधिकार दिए बिना देश को (सुपर पावर) बनाने का दावा खोखला साबित होगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गरीब मजदूर और आदिवासियों की लड़ाई लड़ती है। इस कारण कांग्रेस का इन झुग्गी झोपड़ी मे रहने वाले लोगों से गहरा रिश्ता रहा है। उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री बने या न बने लेकिन उनकी लड़ाई गरीब मजदूर, आदिवासियों और महिलाओं के लिए जारी रहेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You