हिलेरी की महफिल में छाया भारतीय-अमरीकी (Watch Pics)

Edited By ,Updated: 27 Jul, 2016 02:57 PM

raja krishnamoorthi to be recognised as emerging democratic leader

इलिनॉयस से डैमोक्रेटिक पार्टी के कांग्रेस उम्मीदवार भारतीय-अमरीकी राजा कृष्णमूर्ति का यहां चल रहे डैमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन (डीएनसी) में पार्टी के उभरते...

फिलाडेल्फिया: इलिनॉयस से डैमोक्रेटिक पार्टी के कांग्रेस उम्मीदवार भारतीय-अमरीकी राजा कृष्णमूर्ति का यहां चल रहे डैमोक्रेटिक राष्ट्रीय सम्मेलन (डीएनसी) में पार्टी के उभरते नेताओं में से एक के तौर पर परिचय दिया जाएगा। डीएनसी के मंच पर पार्टी के उभरते नेताओं के तौर पर केवल दो कांग्रेस उम्मीदवारों को ही आमंत्रित किया गया है और 42 वर्षीय कृष्णमूर्ति उन्हीं में से एक हैं । उनके अलावा डैमोक्रेटिक पार्टी फ्लोरिडा के स्टेफनी मर्फी को इस श्रेणी में सम्मानित करेगी । 

हिलेरी ने रचा इतिहास, राष्ट्रपति पद के लिए जीती उम्मीदवारी



रिपब्लिकन पार्टी के पीटर से होगा कृष्णमूर्ति का सामना 

सोलह मार्च को इलिनॉयस में डैमोक्रेटिक पार्टी के कांग्रेशनल प्राइमरी में जीतने वाले कृष्णमूर्ति का सामना रिपब्लिकन पार्टी के पीटर डिक्किनी से होगा जो प्राइमरी के दौरान निर्विरोध आगे बढ़ थे । अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले उन्होंने 16 लाख अमरीकी डॉलर जुटाए थे और उन्हें काफी लोकप्रिय माना गया।

बराक ओबामा ने उनका समर्थन किया है
कृष्णमूर्ति के पक्ष में एक बात यह है कि अमरीकी राष्ट्रपति बराक आेबामा ने उनका समर्थन किया है । बीते महीने आेबामा ने उनके समर्थन में कहा था, ‘‘मैं जानता हूं कि कांग्रेस रहते हुए वह अच्छे रोजगारों का सृजन करने, अमरीकियों को कारोबार शुरू करने में अधिक सशक्त बनाने तथा कामकाजी परिवारों की मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे ।’’अमरीकी प्रतिनिधि सभा की पूर्व स्पीकर नेन्सी पेलोसी जैसे कई डैमोक्रेटिक दिग्गज नेताओं ने भी उनका समर्थन किया है। 

इलिनॉयस में कृष्णमूर्ति उप खजांची के पद पर थे
साल 2007 से 2009 तक कृष्णमूर्ति इलिनॉयस में उप खजांची के पद पर थे । उन्होंने इलिनॉयस के खजांची एलेक्सी जियानोउलियास के तहत काम किया था। साल 2010 में वह इलिनॉयस राज्य लेखा नियंता पद की डैमोक्रेटिक उम्मीदवारी के लिए खड़े हुए थे। लेकिन, वोटों के एक फीसदी से भी कम अंतर से डेविड ई-मिलर से हार गए थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!