अमृतवाणी एक्सप्रैस की एस.एल.आर. को लगी आग

  • अमृतवाणी एक्सप्रैस की एस.एल.आर. को लगी आग
You Are HerePunjab
Monday, February 17, 2014-6:29 AM

जालंधर (गुलशन): बनारस से करीब 11 बजे वापस लौटी अमृतवाणी एक्सप्रैस के एस.एल.आर. को करीब 11.45 बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से एस.एल.आर. बुरी तरह जल गया। जानकारी के अनुसार चहेड़ू से संत कृष्णनाथ जी अपनी संगत सहित अमृतवाणी एक्सप्रैस से 11 बजे सिटी स्टेशन पहुंचे। संगत के उतरने के बाद गाड़ी यार्ड में भेज दी गई।

गाड़ी जब यार्ड में शंट हो रही थी तो उसकी एस.एल.आर. में अचानक आग लग गई। कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना तुरन्त रेलवे अधिकारियों को दी और एस.एल.आर. को बाकी गाड़ी से अलग करके 50-60 फुट दूर ले जाया गया। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर यार्ड मास्टर बी.के. चड्ढा, स्टेशन अधीक्षक एस.एस. वालिया, डिप्टी एस.एस. नवतेज सिंह, आर.पी.एफ. के ए.एस.आई. नरिन्द्रपाल, बलजीत सिंह सहित कई अधिकारी पहुंचे और अग्रिशमन यंत्रों से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग काफी बढ़ गई।

रेलवे अधिकारियों द्वारा फायर ब्रिगेड बुलाने के लिए बार-बार 101 नं. पर फोन किया गया लेकिन फोन नहीं उठाया गया। बाद में अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया, जिसके बाद एक-एक करके करीब 4 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने से एस.एल.आर. का आगे-पीछे का लगेज वाला हिस्सा ही बचा, बीच का सीटों वाला हिस्सा बुरी तरह जल गया। इस संबंध में रेलवे द्वारा जांच कमेटी गठित की जा रही है जो कि घटना के कारणों की जांच करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You