बादशाह बोल्ट की एक और शाही जीत

  • बादशाह बोल्ट की एक और शाही जीत
You Are HereSports
Saturday, September 07, 2013-2:35 PM

ब्रसेल्स: विश्व और ओलंपिक चैंपियन जमैका के यूसेन बोल्ट ने सत्र की आखिरी डायमंड लीग रेस में 100 मीटर फर्राटा दौड़ में अपने प्रतिद्वंद्वियों को एक बार फिर ध्वस्त करते हुए 9.80 सेकेंड के शानदार समय के साथ जीत अपने नाम कर ली। मास्को में पिछले महीने 100.200 और चार गुणा 100 मीटर रिले के स्वर्ण पदक जीतने वाले बोल्ट जब इस रेस में उतरे तो उनके साथ मास्को के छह फाइनलिस्ट भी मौजूद थे।

हालांकि बोल्ट का स्टार्ट उतना अच्छा नहीं था लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने जो गति पकड़ी उसके बाद तो वह हवा की गति से फिनिश लाइन तक जा पहुंचे। जमैकन एथलीट ने रेस जीतने के बाद कहा कि वह अपने स्टार्ट से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा ‘मेरा स्टार्ट बहुत ही खराब था। मुझे लगता है कि यह सत्र का सबसे धीमा स्टार्ट था। यदि आपने मेरी रेस देखी हो तो आप मानेंगे कि मैंने पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की। लेकिन जब मैंने रेस में अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ा तो मेरे आगे सिर्फ लाइन ही थी।’

अमेरिका के माइकल रोजर्स 9.90 सेकेंड के सत्र के अपने सर्वश्रेष्ठ समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता जमैका के नेस्टा कार्टर को तीसरा स्थान मिला। मास्को में दूसरे स्थान पर रहे अमेरिका के जस्टिन गैटलिन को इस बार चौथा स्थान मिला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You