स्पॉट फिक्सिंग: BCCI ने श्रीसंथ सहित छह खिलाडिय़ों को दोषी पाया!

  • स्पॉट फिक्सिंग: BCCI ने श्रीसंथ सहित छह खिलाडिय़ों को दोषी पाया!
You Are HereSports
Friday, September 13, 2013-10:37 AM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल फिक्सिंग में शामिल सभी छह खिलाडिय़ों को दोषी पाया है। बोर्ड आईपीएल छह में स्पाट फिक्सिंग मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के प्रमुख रवि सवानी ने जांच में पाया है कि जिन सभी खिलाडिय़ों का नाम इस फिक्सिंग में आया है, वो सभी दोषी हैं और इन सब पर बैन की भी सिफारिश की गई है। एस श्रीसंथ, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण पर 5 साल के बैन की सिफारिश की गई है।

बीसीसीआई तीनों खिलाडिय़ों को पहले ही निलंबित कर चुकी है। तीनों खिलाडिय़ों को दिल्ली पुलिस ने आईपीएल 2013 के दौरान 16 मई को मुंबई के एक होटल से स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया था। अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचार निरोधी इकाई के भी अध्यक्ष रह चुके सावनी को तीनों खिलाडिय़ों के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग एवं सट्टेबाजी में संलिप्तता के आरोपों की जांच करने के लिए नियुक्त किया गया था।

तीनों खिलाड़ी कुछ दिनों तक तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत झेलने के बाद इस समय जमानत पर रिहा चल रहे हैं। सीबीआई के पूर्व अधिकारी रह चुके सावनी ने पिछले महीने कोलकाता में हुई बीसीसीआई की कार्यसमिति की बैठक में अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You