Euro Cup: अल्बानिया की उम्मीदें कायम, रोमानिया को 1-0 से हराया

Edited By ,Updated: 21 Jun, 2016 08:52 AM

european championship switzerland soccer tournament poland

स्विट्जरलैंड ने फ्रांस की गलतियों का फायदा उठाते हुए यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के ग्रुप-ए मुकाबले में गोलरहित ड्रा खेल पहली बार यूरोपियन चैम्पियनशिप...

लिली (फ्रांस): स्विट्जरलैंड ने फ्रांस की गलतियों का फायदा उठाते हुए यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के ग्रुप-ए मुकाबले में गोलरहित ड्रा खेल पहली बार यूरोपियन चैम्पियनशिप के नाकआऊट में जगह बना ली। वहीं ग्रुप के एक अन्य मैच में अल्बानिया ने रोमानिया को 1-0 से हराकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। स्विट्जरलैंड ने मेजबान फ्रांस के साथ 0-0 से ड्रा खेला और वह ग्रुप-ए में 5 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रही। फ्रांस सर्वाधिक 7 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। अल्बानिया की यह 3 मैचों में पहली जीत रही और वह तीसरे स्थान पर है तथा नाकआऊट में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुई हैं। 
 
 
रोमानिया एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है और  बाहर हो चुका है। मैच में फ्रांसिसि मिडफील्डर पाउल पोग्बा और वैकल्पिक दिमित्रि पाएट ने भी जबरदस्त स्ट्राइक से गोल के मौके बनाए लेकिन कामयाबी किसी के हाथ नहीं आई। मैच को ड्रा करा फ्रांस ग्रुप में शीर्ष पर रहने में सफल रहा।
 
फ्रांस ने अपने ग्रुप चरण में 2 मैच जीते और एक ड्रॉ खेला लेकिन टीम के अपराजेय रहने के बावजूद कोच डिडियर डीशैंप्स का मानना है कि मेजबान टीम को नाकआऊट दौरे में अपने खेल के स्तर को और बेहतर करना होगा। नाकआऊट दौर में फ्रांस अंतिम-16 में तीसरे नंबर की टीम से खेलेगी जबकि स्विट्जरलैंड ग्रुप-सी की उपविजेता से खेलेगी जिसमें उसके पोलैंड या जर्मनी से भिडऩे की उम्मीद है। 
फ्रांस ने वर्ष 1998 में अपने घर में विश्वकप जीता था और उस सफलता को दोहराने के लिए उसे अपनी तकनीक में सुधार करना होगा। इस मैच में फ्रांस के गोलकीपर हुगो लोरिस ने भी डीशैंप्स के 54 बार टीम की कप्तानी के रिकार्ड की बराबरी कर ली। डीशैंप्स विश्व विजेता 1998 टीम के भी कप्तान रहे थे। 
 
वहीं एक अन्य मैच में स्ट्राइकर अर्मांडो साडिकू के पहले हाफ में किए गए हैडर की बदौलत अल्बानिया ने रोमानिया को चौंकाते हुए 1-0 से रोमांचक जीत दर्ज कर अपने पहले बड़े टूर्नामैंट के नाकआऊट में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा। ग्रुप में सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की टीम को अंतिम-16 में प्रवेश मिलेगा।  
 
 
फटी खिलाडिय़ों की जर्सी, गेंद से निकली हवा
मेजबान फ्रांस और स्विट्जरलैंड के बीच यूरो कप का ग्रुप-ए का गोलरहित ड्रा छूटा मैच परिणाम से अधिक फ्रांसीसी खिलाडिय़ों की मैच के दौरान जर्सी फटने, फुटबॉल की हवा निकल जाने और मैदान की खराब हालत को लेकर ज्यादा चर्चा में आ गया।
 
दुनिया के बड़े फुटबॉल टूर्नामैंटों में एक इस यूरोपियन चैम्पियनशिप की मेजबानी कर रही फ्रांस की टीम के 4 खिलाडिय़ों को मैच के बीच में अपनी टी-शर्ट फट जाने के कारण किनारे जाकर इसे बदलना पड़ा। वहीं मैच की फुटबॉल निर्माता एडिडास की गेंद भी पंक्चर हो गई और उसकी हवा निकल गई जिसके कारण उसे भी मैच के बीच में बदलना पड़ा। इस गेंद की कीमत बाजार में करीब 158 डॉलर है। यहां पर इटली और आयरलैंड के बीच अंतिम-16 का मैच बुधवार को होना है तथा यहां क्वार्टरफाइनल भी खेला जाना है। ऐसे में स्टाफ पर भी खराब इंतजाम के लिए उंगलियां उठ रही हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!