फीफा दिग्गजों के चहेते फुटबालर हैं माराडोना

  • फीफा दिग्गजों के चहेते फुटबालर हैं माराडोना
You Are HereSports
Wednesday, September 06, 2017-7:59 PM

नवी मुंबईः फीफा अंडर-17 विश्व कप की उलटी गिनती के 30 दिन शेष रहने के मौके पर आज यहां आयोजित प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लेने पहुंचे विश्व फुटबाल के पूर्व दिग्गजों में से ज्यादातर खिलाडिय़ों के चहेते फुटबालर अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना हैं। इस मैच में भाग लेने पहुंचे पांच दिग्गजों में से नाइजीरिया के इमानुएल अमुनेके, कोलंबिया के कार्लोस वालडेर्रामा और फ्रांस के मार्सेल डीसैल्ले ने कहा कि माराडोना उनके चहते फुटबालर है।   

इन फुटबॉलरों से जब प्रेस कांफ्रेंस में उनके चहेते फुटबॉलर के बारे में पूछा गया तो अमुनेके ने तुरंत कहा, ‘‘माराडोना, वह कमाल के खिलाड़ी थे। पहली बार मैंने उन्हें मेक्सिको में हुये विश्व कप में देखा था। वह इंग्लैंड के खिलाफ हुये मैच में मैदान के मध्य से गेंद को लेकर गोलपोस्ट तक पहुंचे और गोल दाग दिया।’’ वालडेर्रामा ने कहा, ‘‘माराडोना मेरे भी पसंदीदा खिलाड़ी हैं, सिर्फ इसलिये नहीं की वे गोल करते थे बल्कि इसलिये क्योंकि दक्षिण अमेरिका में कई दिग्गजों के होते हुये भी उनका खेल सर्वश्रेष्ठ था। ’’  

डीसैल्ले ने भी माराडोना का नाम लेते हुये कहा, ‘‘ वह अपनी टीम के लिये अद्वितीय थे। उन्होंने अर्जेंटीना और विश्व फुटबाल के लिये इतिहास बनाया है।’’  माराडोना को विश्व के महानतम फुटबालर माना जाता है। वह चार विश्व कप में खेले जिसमें से 1986 में टीम मेक्सिको में हुये विश्व कप के फाइनल में पश्चिमी जर्मनी के खिलाफ जीत दर्ज कर विश्प चैम्पियन बनी थी इस विश्व कप में उन्हें गोल्डन बूट का खिताब भी मिला था।  हालांकि स्पेन के फर्नांडो मोरींटेस ने इस मौके पर डेनमार्क के माइकल लांड्रूप को अपना चहेता फुटबालर बताया तो वहीं मार्को वैन बास्टेन मैक्सिको के जॉर्ज कांपोस के पसंदीदा फुटबालर हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You