कोहली के फैंस के लिए बड़ी खबर

  • कोहली के फैंस के लिए बड़ी खबर
You Are HereTop News
Tuesday, November 22, 2016-8:38 PM

नई दिल्ली: टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है। गेंद से छेड़छाड़ करने के मामले में आरोपों का शिकार हो रहे विराट कोहली अब इस मुसीबत से बाहर निकल चुके हैं। कोहली के खिलाफ ब्रिटेन के टेबलायड द्वारा लगाए गेंद से छेड़छाड़ के आरोप का आईसीसी के नियमों के अनुसार कोई आधार नहीं बनता। टेबलायड ने आरोप लगाया था कि कुछ फुटेज से साफ नजर आता है कि कोहली राजकोट में हुए पहले टेस्ट मैच में गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे। साथ ही एक साउथ अफ्रीकी समाचार पत्र समूह आईओएल ने भी विडियो पब्लिश किया है, जिसमें विराट कोहली को गेंद चमकाते हुए दिखाया गया है।

विरोधी टीम ने नहीं की थी कोई शिकायत
रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कि टीवी कैमरों से संकेत मिलता है कि कोहली ने अपना दायां हाथ मुंह में डाला और इसके बाद वह एक तरफ से गेंद को चमकाते हुए दिखे। मेहमान टीम ने हालांकि कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है और उन्होंने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। गेंद से छेड़छाड़ पर आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई टीम विरोधी टीम या उसके खिलाड़ी द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराना चाहती है तो उसे टेस्ट मैच खत्म होने के पांच दिन के भीतर एेसा करना होता है। 

तो अब कोहली के खिलाफ नहीं हो सकती शिकायत दर्ज
गौरतलब हो कि 9 नवंबर को भारत-इंगलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया जो 13 नवंबर को खत्म हो गया था। इसी बीच विराट कोहली पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने मैच के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ की। लेकिन इंगलैंड की टीम ने उनके खिलाफ ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई। राजकोट टेस्ट 13 नवंबर को खत्म हो गया था और अगर इंग्लैंड को कोई शिकायत करनी थी तो यह 18 नवंबर तक होनी चाहिए थी। इससे साफ होता है कि ब्रिटेन के टेबलायड द्वारा लगाए गए आरोप बेत्तुका हैं और उनके आरोपों का आईसीसी के नियमों के अनुसार कोई आधार नहीं बनता। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You