तीसरे दिन भी एयर इंडिया का सर्वर डाउन, उड़ानें हुईं प्रभावित

Edited By Pardeep,Updated: 29 Apr, 2019 10:10 PM

air india s server down on the third day flights affected

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की सेवाएं सोमवार को लगातार तीसरे दिन प्रभावित हुईं और 29 उड़ानें औसतन एक घंटे की देरी से रवाना हुईं।एयरलाइन को यात्री सेवा प्रणाली मुहैया कराने वाली अमेरिकी कंपनी ‘सीता'' के सॉफ्टवेयर में खराबी की वजह से शनिवार को...

नई दिल्लीः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की सेवाएं सोमवार को लगातार तीसरे दिन प्रभावित हुईं और 29 उड़ानें औसतन एक घंटे की देरी से रवाना हुईं।
PunjabKesari
एयरलाइन को यात्री सेवा प्रणाली मुहैया कराने वाली अमेरिकी कंपनी ‘सीता' के सॉफ्टवेयर में खराबी की वजह से शनिवार को उसका सर्वर डाउन हो गया था। इसके कारण शनिवार को छह घंटे तक उसका कोई विमान उड़ान नहीं भर पाया था और दुनिया भर में विभिन्न हवाई अड्डों पर यात्री परेशान रहे। उस दिन 149 उड़ानों में औसतन 117 मिनट की देरी हुई थी और कई उड़ानों के समय में बदलाव करना पड़ा।
PunjabKesari
शनिवार को हुई देरी के कारण रविवार को 137 उड़ानें औसतन 197 मिनट की देरी से रवाना हुईं जबकि 29 उड़ानों में देरी हुई। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को उसकी 352 उड़ानें हुईं जिनमें 29 में औसतन 60 मिनट की देरी हुई। ‘सीता' कंपनी एयर इंडिया की चेकइन, बैगेज प्रबंधन और आरक्षण प्रणाली के लिए सूचना प्रौद्योगिकी समाधान मुहैया कराती है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!