दूध की कीमतों पर अमूल के MD ने दिया बड़ा अपडेट, कहा- फिलहाल नहीं बढ़ेंगे दाम

Edited By jyoti choudhary,Updated: 15 May, 2024 05:29 PM

amul s md gave a big on the price of milk

अमूल के MD जयेन मेहता ने एक इंटरव्यू में बताया कि देश में बहुत जल्द नया दूध लॉन्च होगा। इसके साथ ही उन्होंने अमूल दूध की कीमत पर भी बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि कंपनी लगातार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। हर साल करीब 100 प्रोडक्ट लॉन्च होते...

बिजनेस डेस्कः अमूल के MD जयेन मेहता ने एक इंटरव्यू में बताया कि देश में बहुत जल्द नया दूध लॉन्च होगा। इसके साथ ही उन्होंने अमूल दूध की कीमत पर भी बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि कंपनी लगातार नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। हर साल करीब 100 प्रोडक्ट लॉन्च होते हैं। इस साल प्रोटीन की रेंज में भी कई नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। 

क्या महंगा होगा अमूल दूध?

जयेन मेहता ने बताया कि पिछले 15 महीनों से दूध के दाम नहीं बढ़े हैं। पिछले साल फरवरी में दूध के दाम बढ़े थे। पिछले साल किसानों की लागत घटी थी। किसानों की लागत घटने से दाम नहीं बढ़े हैं। अब तक कीमतों में बढ़ोतरी की कोई योजना नहीं है। मेहता ने कहा कि अमूल का आइसक्रीम कारोबार 40 फीसदी बढ़ा है। इस साल आइसक्रीम की कई रेंज लॉन्च हुई हैं। कंपनी का जोर विदेशों में कारोबार बढ़ाने पर है। अमेरिका में कंपनी के प्रोडक्ट को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। 

लॉन्च होगा हाई प्रोटीन दूध

अमूल के एमडी ने कहा कि बहुत जल्द हाई प्रोटीन दूध लॉन्च करेंगे। 250ML दूध की थैली में 35 ग्राम प्रोटीन मिलेगा। 

अमूल के ऑर्गेनिक मसाले भी आएंगे

इस हफ्ते बाजार में अमूल के ऑर्गेनिक मासाले भी आ जाएंगे। बाजार में 20 से ज्यादा ऑर्गेनिक प्रोडक्ट आ चुके हैं। कंपनी डिस्ट्रीब्यूशन बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

अमेरिका में अमूल दूध लॉन्च

अमेरिका में इसी महीने अमूल दूध लॉन्च किया गया है। दही (Amul Dahi), छाछ (Amul Chaas), पनीर (Amul Paneer) वगैरह को भी US में लॉन्च करेंगे। 25 सालों से कंपनी US में मक्खन (Amul Butter), घी (Amul Ghee) वगैरह एक्सपोर्ट कर रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!