डिज्नी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच विलय को लेकर अंतिम दौर में पहुंची बातचीत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Feb, 2024 06:31 PM

merger talks between disney and reliance industries reach final stage

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और Walt Disney अपने विलय को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत के अंतिम चरण में हैं। ये नई एंटिटी भारत का सबसे बड़ा मीडिया और मनोरंजन बन सकती है। इस बातचीत को अंतिम रूप देने की समय सीमा 17 फरवरी को समाप्त हो रही है।

बिजनेस डेस्कः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और Walt Disney अपने विलय को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत के अंतिम चरण में हैं। ये नई एंटिटी भारत का सबसे बड़ा मीडिया और मनोरंजन बन सकती है। इस बातचीत को अंतिम रूप देने की समय सीमा 17 फरवरी को समाप्त हो रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और वॉल्ट डिज्नी भारत का सबसे बड़ा मीडिया और मनोरंजन बिजनेस खड़ा करने लिए अपने मेगा स्टॉक-एंड-कैश विलय को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत के आखिरी चरण में हैं। संयुक्त इकाई में 42-45 फीसदी हिस्सेदारी के साथ Viacom18 सबसे बड़ा शेयरधारक होगा। बातचीत को 17 फरवरी तक अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

मूल कंपनी RIL, नई इकाई में 1.5 बिलियन डॉलर तक नकदी डालने और प्रत्यक्ष हिस्सेदारी हासिल करने की योजना बना रही है। कुल मिलाकर RIL समूह के पास 60% स्वामित्व हिस्सेदारी होगी, जबकि वॉल्ट डिज़नी के पास शेष 40% हिस्सेदारी होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस के अधिकारी वर्तमान में सभी बिजनेस के लिए तीन साल का पूंजी अलॉटमेंट प्रोग्राम डेवलप कर रहे हैं, जिसे जल्द ही बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा। कंपनी को उम्मीद है कि उसका मीडिया व्यवसाय डेवलॅपमेंट प्लान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!