कचरे से निकलने वाली गैस से नगर निगम कर्मी बेहोश

Edited By pooja verma,Updated: 23 Aug, 2019 12:17 PM

municipal workers unconscious due to gas coming out of garbage

डड्डूमाजरा में जय प्रकाश एसोसिएट्स द्वारा स्थापित गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट में सफाई के दौरान नगर निगम के एक 32 वर्षीय सफाई कर्मचारी की जान पर बन आई।

चंडीगढ़  (राय) : डड्डूमाजरा में जय प्रकाश एसोसिएट्स द्वारा स्थापित गारबेज प्रोसैसिंग प्लांट में सफाई के दौरान नगर निगम के एक 32 वर्षीय सफाई कर्मचारी की जान पर बन आई। वीरवार को सफाई करते समय कचरे से निकलने वाली जहरीली मीथेन गैस से हल्लोमाजरा निवासी विनोद कुमार बेहोश हो गया। 

 

उसके साथी उसे तुरंत सैक्टर-16 अस्पताल ले गए। वहां उसे एमरजैंसी में भर्ती किया गया है। उसकी आंखों पर गैस का असर हुआ है और सांस लेने में भी दिक्कतहो रही है। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। निगम के सफाई कर्मचारी यूनियन के नेताओं का कहना था कि निगम पहले तो अपने कर्मियों को किसी निजी कंपनी का काम करने भेज ही नहीं सकता। जिन लोगों को भेजा गया उन्हें सुरक्षा के कोई उपकरण, मास्क, गमबूट आदि नहीं दिए गए।

 

ठेके पर रखे 24 सफाई कर्मियों को भेज दिया काम पर
हालांकि निगम प्रबंधकों के साथ कानूनी लड़ाई में उलझा है, फिर भी उस पर मेहरबानियां कम नहीं होती। सूत्रों के अनुसार प्लांट के भीतर की सफाई में प्रबंधकों की सहायता के लिए निगम के एम.ओ.एच. विंग से ठेके पर रखे 24 सफाई कर्मियों को भेज दिया गया। 

 

निगम के एम.ओ.एच. डा. अमृतपाल का कहना था कि निगम ने हाईकोर्ट के आदेश पर प्लांट के भीतर कचरा अलग करने के लिए अपने आऊटसोर्स कर्मचारी भेजे थे। इसकी एवज में प्लांट प्रबंधकों को निगम को 5.50 लाख रुपए देने हैं। यह लोग प्लांट की सफाई नहीं कर रहे थे, केवल कचरा अलग कर रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!