2018 से बन रहे फुटबाल स्टेडियम का 40 प्रतिशत ही हुआ काम

Edited By pooja verma,Updated: 17 Jan, 2020 01:50 PM

only 40 percent work of football stadium being built since 2018

फुटबाल खिलाडिय़ों को बेहतरीन सुविधा देने के मकसद से खेल विभाग की ओर से 2018 से सैक्टर-17 में फुटबाल स्टेडियम के निर्माण कार्य शुरू किया था।

चंडीगढ़ (लल्लन यादव) : फुटबाल खिलाडिय़ों को बेहतरीन सुविधा देने के मकसद से खेल विभाग की ओर से 2018 से सैक्टर-17 में फुटबाल स्टेडियम के निर्माण कार्य शुरू किया था। अब तो 2020 भी शुरू हो गया है लेकिन यह काम अभी भी विभाग का अधर में ही लटका है। अब अधिकारी इसे मार्च-2020 में हैंडओवर करने की बात कर रहे हैं। विभाग के अधिकारियों ने इस फुटबाल स्टेडियम काम जनवरी-2019 तक पूरा करने का दावा किया था लेकिन इसे बनाने में विभाग की ओर से देरी की जा रही है। 

 

फिलहाल इस फुटबाल स्टेडियम का सिर्फ 40 प्रतिशत ही काम हो पाया है। विभाग की ओर से खिलाडिय़ों की सुविधा लिए पैवेलियन,चेजिंग व कमैंट्री रूम की भी व्यवस्था होगी। जानकारी के अनुसार विभाग की तरफ से खिलाडिय़ों के ठहरने के लिए भी रूम बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही अम्पायर व रैफरी रूम की भी व्यस्था की जाएगी। 

 

शहर के साइकिलिस्ट के लिए बेहतर सुविधा देने के मकसद से स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-7 में खेल विभाग शहर में पहला साइकिल ट्रैक भी बना रहा है जिसे बनाने में भी विभाग की ओर से देरी की जा रही है। फाइनल अप्रूवल होने के बाद भी विभाग ने अभी तक इसके टैंडर तक नहीं निकाले हैं। इस ट्रैक के लिए खिलाड़ी काफी वक्त से मांग कर रहे थे और जब उनकी मांग पूरी भी हो चुकी है तो अब विभाग में प्रोजैक्ट में देरी कर रहा है। 

 

2019 तक विभाग ने बनाने का किया था दावा, अब 2020 भी शुरू
विभाग ने 2016 में इस सिंथैटिक ट्रैक को बनाने का ऐलान किया था और फाइनल को अप्रूवल मिलने के बाद 2019 तक विभाग ने इस ट्रैक को बनाने का दावा किया था लेकिन 2020 भी शुरू हो चुका है और विभाग ने अभी तक इसका टैंडर भी नहीं निकाला है। अब अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि इसकी ड्राइंग तैयार कर ली गई है और जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा। 


 

400 मीटर का बनना है
जानकारी के अनुसार स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-7 में साइकिल ट्रैक 400 मीटर का होगा और इसके लिए विभाग साइकिल कोच भी रखेगा। शहर में फिलहाल तकरीबन 50 से अधिक साइकिलिस्ट हैं जो अभ्यास के लिए रोजाना सुखना लेक पर सुबह 5 बजे के आसपास अभ्यास करते हैं।

 

प्रोपोजल को मंजूरी मिले बीता एक साल
शहर के एथलैटिक्स खिलाडिय़ों की काफी पुरानी मांग को देखते हुए खेल विभाग ने स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-7 में सिंथैक्टिस ट्रैक बनाने की हां भर दी थी  और इस यह प्रोजैक्ट पास भी करवा लिया लेकिन एक साल का समय बीत चुका है और अभी तक इस ट्रैक का काम भी शुरू नहीं हो पाया है। 

 

पहले यह ट्रैक स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-46 में बनाने की थी योजना
विभाग की पहले इस सिंथैटिक ट्रैक को स्पोर्ट्स काम्पलैक्स-46 में बनाने की योजना थी लेकिन बाद में इसे कैंसल कर स्पोट्स काम्पलैक्स-7 में बनाने की योजना बनाई लेकिन काम तो क्या शुरू होना है, अभी तक विभाग ने टैंडर तक नहीं निकाले हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!