आइसलैंड के प्रधानमंत्री ने गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर का रेक्जाविक में शानदार स्वागत किया

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Jun, 2024 12:05 PM

sri sri ravi shankar

​​​​​​​24 जून 2024 को रेक्जाविक में एक द्विपक्षीय बैठक हुई, जिसमें आइसलैंड के प्रधानमंत्री महामहिम बजरनी बेनेडिक्टसन ने वैश्विक शांतिदूत और मानवतावादी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

24 जून 2024 को रेक्जाविक में एक द्विपक्षीय बैठक हुई, जिसमें आइसलैंड के प्रधानमंत्री महामहिम बजरनी बेनेडिक्टसन ने वैश्विक शांतिदूत और मानवतावादी गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर का रेक्जाविक में शानदार स्वागत किया। लोगों के व्यक्तिगत और सामाजिक कल्याण के लिए मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर चर्चा की।

आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक, वैश्विक आध्यात्मिक गुरु और मानवतावादी गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर का आइसलैंड के प्रधानमंत्री बजरनी बेनेडिक्टसन ने रेक्जाविक में जोरदार स्वागत किया। उनकी बैठक में यूरोप में वर्तमान शांति स्थिति, मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यकता और सामाजिक समृद्धि के लिए व्यक्तिगत कल्याण को केंद्र में रखने के महत्व पर बल दिया गया।

गुरुदेव ने आर्ट ऑफ़ लिविंग संस्था के सेवाकार्यों के बारे में बताया जो प्राचीन ध्यान पद्धतियों और श्वास तकनीकों का उपयोग करके, लोगों को तनाव और चिंता से छुटकारा पाने में मदद करती है और साथ ही समग्र शारीरिक और मानसिक कल्याण को भी बढ़ावा देती है। गुरुदेव ने यह भी बताया कि कैसे आर्ट ऑफ़ लिविंग संस्था, डेनमार्क में कैदियों और गिरोह के सदस्यों को ‘ब्रीद स्मार्ट’ कार्यक्रम के साथ पुनर्वासित कर रही है ताकि अपराधियों में हिंसा और नशीली दवाओं की लत को समाप्त किया जा सके। साथ ही आंतरिक शांति और एक-दूसरे के प्रति देखभाल की भावना को बढ़ावा दिया जा सके।

बैठक के दौरान, आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक ने जलवायु परिवर्तन से निपटने में आइसलैंड के योगदान के लिए प्रधानमंत्री बेनेडिक्टसन की भी जमकर सराहना की। आइसलैंड का लगभग 100% बिजली उत्पादन नवीकरणीय स्रोतों से आता है।

गुरुदेव ने जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के कई कार्यक्रम में बैठक और सम्बोधन के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका में सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने से पूर्व आइसलैंड का दौरा किया।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!