Vastu Tips For Dustbin: सही दिशा में रखा कूड़ेदान घर में बनाता है धन का प्रवाह

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 08 Jun, 2022 12:44 PM

vastu tips for dustbin

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के सामान को सही दिशा में रखने से घर में न केवल सुख-समृद्धि आती है, बल्कि घर के सदस्यों की तरक्की और सफलता के रास्ते भी खुल जाते हैं। कई छोटी-छोटी वस्तुएं हैं, जिन्हें सही दिशा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Dustbin: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के सामान को सही दिशा में रखने से घर में न केवल सुख-समृद्धि आती है, बल्कि घर के सदस्यों की तरक्की और सफलता के रास्ते भी खुल जाते हैं। कई छोटी-छोटी वस्तुएं हैं, जिन्हें सही दिशा पर नहीं रखा गया, तो उसके विपरीत परिणाम देखने को मिलते हैं। इन्हीं सब में से एक है घर में इस्तेमाल किया जाने वाला डस्टबिन यानी कूड़ेदान।

PunjabKesari Vastu Tips For Dustbin

Where should we keep dustbin as per Vastu: कूड़ेदान को कभी उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

अगर आप कूड़ेदान को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा की तरफ रखेंगे, तो आपको धन संचय करने में परेशानी होगी। घर में जमा धन भी धीरे-धीरे खत्म होने लगेगा।

कूड़ेदान को घर के पूर्व या उत्तर दिशा में भी नहीं रखना चाहिए। यह घर के सदस्यों के विकास में बाधा बनता है।

कूड़ेदान को हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम या उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए। दक्षिण-पश्चिम दिशा विसर्जन की होती है, इसलिए इसमें कूड़ेदान रखना अच्छा होता है। साथ ही उत्तर-पश्चिम दिशा में भी इसे रखा जा सकता है।

घर में रखे डस्टबिन का रंग लाइट होना चाहिए जैसे पिंक। डार्क रंग के डस्टबिन अशुभ होते हैं, वास्तु दोष पैदा करते हैं।

PunjabKesari Vastu Tips For Dustbin

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!