अमेजन दी रही है करीब 5000 नौकरियां, एेसे करें आवेदन

Edited By ,Updated: 06 May, 2017 05:42 PM

amazon is giving about 5000 jobs  so do the application

अगर आप किसी बड़ी कंपनी में जॉब करने का सपना देख...

नई दिल्ली : अगर आप किसी बड़ी कंपनी में जॉब करने का सपना देख रहे है तो अपना यह सपना जल्द ही पूरा,कर सकते है। क्योंकि ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया भारत में लगातार अपना विस्तार कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी ने 7 नए वेयरहाउस (फूलफिलमेंट सेंटर (एफसी) ) खोलने का एलान किया है। इसके लिए कंपनी हजार जॉब्स के मौके देने जा रही है। हम यहां अप्लाई करने के पूरे प्रॉसेस और इससे जुड़ी अन्य जानकारियां दे रहे हैं।

पिछले महीने भी किया था एेलान
अमेजन ने पिछले महीने भी भारत में 7 वेयरहाउस खोलने का एलान किया था। इस तरह 2017 में कंपनी का लक्ष्य भारत में 14 वेयरहाउस स्थापित करने का है। अमेजन भारत में स्थानीय कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ कड़ा कॉम्पिटिशन कर रही है। अमेजन भारतीय मार्केट में 5 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

मिलेंगी 5000 नई नौकरियां
कंपनी की ओर से बताया गया कि 7 नए वेयरहाउस के जरिए 4000 लोगों को नौकरी का मौका मिलेगा। वहीं पिछले महीने भी कंपनी ने 7 वेयरहाउस के जरिए लगभग 1200 नई नौकरियां देने की बात कही थी। यानी अमेजन की इस पहल से करीब 5 हजार नौकरियां पैदा हुई हैं।

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। इसके बाद जॉब सेक्शन में जाकर कैटेगरी और लोकेशन सेलेक्ट करना होगा। फिर कंपनी को एजुकेशनल समेत कई तरह की जानकारियां देनी होंगी। हालांकि कंपनी की ओर से इसके लिए सैलरी और एजुकेशनल क्वालिफिकेशन को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है

धीरे-धीरे जॉब निकालेगी कंपनी
कंपनी इन जॉब्स को धीरे-धीरे निकालेगी, हालांकि इसके लिए आपको पहले से अमेजन की वेबसाइट पर लॉगइन आईडी बनाकर डिटेल भरनी होगी। इसके बाद कंपनी अपनी डिमांड के आधार पर इलिजिबल लोगों को कॉल करेगी।

कितने हैं कंपनी के वेयरहाउस
अमेजन के वर्तमान में पूरे देश में 27 वेयरहाउस हैं। नए वेयरहाउस के साथ अमेजन के 10 राज्यों में वेयरहाउस की संख्या बढ़कर अब 41 हो जाएगी। अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा,इन नए गोदाम से हमारी भंडारण क्षमता पिछले साल की तुलना में दोगुनी हो जाएगी।

जल्द डिलीवरी पर फोकस
फ्लिपकार्ट और स्नैपडील से मिल रहे कॉम्पिटीशन को देखते हुए अमेजन प्रोडक्ट की डिलीवरी में तेजी लाना चाहती है। कंपनी के मुताबिक बड़े अप्लायंस सेगमेंट में बीते एक साल में 200 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है। बड़े एप्लायंस में  एसी,एयरकूलर, फ्रिज, वॉशिंग मशीन और टीवी आदि शामिल है। इसी सेगमेंट को ध्यान में रखकर कंपनी नए वेयरहाउस पर फोकस कर रही है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!