दीपिका पादुकोण के नाम बड़ी उपलब्धि, ग्लोबल डिसरप्टर्स 2024 लिस्ट में आने वाली बनीं एकमात्र इंडियन सुपरस्टार

Edited By Varsha Yadav,Updated: 15 May, 2024 05:57 PM

deepika padukone appear in the global disruptors 2024 list

भारत की ग्लोबल एंबेसडर और आइकॉन दीपिका पादुकोण को हाल ही में एक प्रेस्टिज इंटरनेशनल पब्लिवेशन द्वारा 2024 के मूवर्स एंड शेकर्स वर्ग के लिए डिसरप्टर्स के रूप में ईवा लोंगोरिया, उमा थुरमन और ली सुंग जिन के साथ सम्मानित किया गया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की ग्लोबल एंबेसडर और आइकॉन दीपिका पादुकोण को हाल ही में एक प्रेस्टिज इंटरनेशनल पब्लिवेशन द्वारा 2024 के मूवर्स एंड शेकर्स वर्ग के लिए डिसरप्टर्स के रूप में ईवा लोंगोरिया, उमा थुरमन और ली सुंग जिन के साथ सम्मानित किया गया है। यह बड़ा सम्मान दीपिका को उन प्रभावशाली लोगों के खास ग्रुप में शामिल करता है, जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को बदल रहे हैं। उन्हें उन शख्सियतों में से एक माना जा रहा है, जो ग्लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के भविष्य को आकार देंगे। दीपिका ग्लोबल डिसरप्टर्स लिस्ट में मौजूद एकमात्र इंडियन स्टार हैं, जो वर्ल्ड स्टेज पर एक ट्रेंडसेटर के रूप में उनके पोजीशन को कन्फर्म करता है। दीपिका को इस मौके पर "रैकेट टू रॉकेट: इंडिया की सरप्राइज सुपरस्टार जो हर बाधाओं और वर्जनाओं को तोड़ने के मिशन पर हैं" के रूप में इंट्रोड्यूस किया गया।

 

 

जैसा कि बताया गया है, दीपिका ने लगातार दो सालों तक भारत के बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। पिछले कुछ सालों में, उन्होंने लगातार दुनिया के कुछ सबसे प्रमुख प्लेटफॉर्म पर इंडिया को रिप्रेजेंट किया है। दीपिका का बॉलीवुड से लेकर ग्लोबल सुपरस्टार बनने तक का सफ़र कई माइलस्टोन से भरा हुआ है। दीपिका ऑस्कर और बाफ्टा में एक प्रेजेंटर के रूप में स्टेज पर दिखाई दे चुकी हैं, उन्होंने कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में जूरी मेंबर के रूप में काम किया है, और टाइम मैगजीन के कवर स्टार के रूप में फीचर हो चुकी हैं, जो उनके कई रिमार्केबल मोमेंट्स में से एक हैं। इसके अलावा, दीपिका ने फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण करने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया, जिससे उनके बेजोड़ प्रभाव और ग्लोबल पहुंच का पता चलता है। और ये वर्ल्ड स्टेज पर उनकी कई उपलब्धियों में से कुछ ही हैं।

 

डेडलाइन हॉलीवुड के एडिशन में सुपरस्टार को डिसरप्टर के रूप में सम्मान मिलना ग्लोबल एंटरटेनमेंट की दुनिया में उनके जबरदस्त प्रभाव पर रोशनी डालता है। सांस्कृतिक और भौगोलिक बाधाओं को पार करने की उनकी क्षमता ने उन्हें दुनिया भर में एक जानी मानी हस्ती बना दिया है। अपनी जर्नी और मोटिवेशंस पर बात करते हुए दीपिका पादुकोण ने कहा है, "बेशक, एक फिल्म की सफलता, बॉक्स ऑफिस नंबर और अवॉर्ड्स जरूरी हैं, लेकिन मेरे लिए, लोगों के साथ बिताया गया वक्त और फिल्म सेट पर अनुभव सबसे ज्यादा मायने रखता है।"  यह दीपिका के सिनेमा के लिए प्यार और इंडस्ट्री में टीमवर्क के लिए सम्मान को दर्शाता है, क्योंकि वह एक प्रोड्यूसर और एक एक्टर दोनों ही हैं।

 

 

दीपिका का इनफ्लुएंस उनके एक्टिंग करियर से कहीं आगे तक जाता है। वह मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता की पैरवी करती हैं और उनका फाउंडेशन, लिव लव लाफ, भारत और दूसरे जगहों पर मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़े मुद्दों को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। उनके काम ने उन्हें सम्मान और तारीफ दिलाई है, जिससे ग्लोबल आइकॉन के रूप में उनकी जगह मजबूत हुई है।

 

दीपिका पादुकोण दुनिया भर में दूसरों के लिए रास्ता बना रही हैं, कई लोगों को प्रेरित कर रही हैं और नए स्टैंडर्ड सेट करते हुए आगे बढ़ रही हैं। एक डिसरप्टर के रूप में उनकी पहचान उनकी स्थायी विरासत और ग्लोबल सिनेमा के भविष्य पर उनके प्रभाव की पुष्टि करती है! भारत की टॉप फीमेल सुपरस्टार के रूप में, उन्होंने लगातार ग्लोबल स्टेज पर अपने देश की प्रतिभा और क्षमता को उजागर किया है, अपने साथियों और उभार रहे आर्टिस्टों की आने वाली पीढ़ियों के लिए एक रास्ता दिखाया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!