राजकुमार राव बॉलीवुड में विश्वसनीयता को फिर से परिभाषित कर रहे हैं

Edited By Varsha Yadav,Updated: 14 Apr, 2024 05:52 PM

rajkummar rao is redefining credibility in bollywood

ऐसे उद्योग में जहां प्रतिभा अक्सर ग्लैमर के आगे पीछे रह जाती है, अभिनेता राजकुमार राव विश्वसनीयता के प्रतीक बनकर उभरे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एक बहुमुखी अभिनेता होने का मतलब फिर से परिभाषित किया है।

नई दिल्ली।  ऐसे उद्योग में जहां प्रतिभा अक्सर ग्लैमर के आगे पीछे रह जाती है, अभिनेता राजकुमार राव विश्वसनीयता के प्रतीक बनकर उभरे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में एक बहुमुखी अभिनेता होने का मतलब फिर से परिभाषित किया है। अपने नाम के साथ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शनों की एक सीरीज के साथ राव ने, विभिन्न शैलियों और पात्रों में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए, अपने लिए एक जगह बनाई है।

 

'काई पो चे!' में उनकी ब्रेकआउट भूमिका से लेकर 'शाहिद', 'न्यूटन' और 'ट्रैप्ड' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के दम पर, राव ने लगातार ऐसा प्रदर्शन किया है, जिसे न केवल आलोचकों ने सराहा है, बल्कि दर्शकों ने भी पसंद किया है, जिससे वह इंडस्ट्री में सबसे विश्वसनीय और दमदार कलाकार बन गए हैं।

 

अभिनेता ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, "मेरे लिए अभिनय प्रसिद्धि या पैसे के बारे में नहीं है। यह स्क्रीन पर किसी और के बनने और एक ऐसी कहानी बताने की खुशी के बारे में है जिसे बताने की जरूरत है।"

 

जो चीज़ राव को अलग करती है वह है उनकी बहुमुखी प्रतिभा, उनकी स्क्रिप्ट चुनाव और विभिन्न पात्रों को मूल रूप देने की उनकी क्षमता। अभिनेता सुर्खियों या बड़े बजट की ब्लॉकबस्टर फिल्मों के पीछे भागने वालों में से नहीं हैं, बल्कि उन परियोजनाओं पर काम करना पसंद करते हैं जो एक कलाकार के रूप में उनके लिए चुनौती हों। राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने से लेकर अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रशंसा अर्जित करने तक, राव ने बार-बार साबित किया है कि वह सिर्फ एक स्टार नहीं बल्कि एक सच्चे कलाकार हैं।

 

अभिनेता ने आगे कहा, "मैं इस इंडस्ट्री और अपने आस-पास के लोगों से मिले प्यार और समर्थन के लिए बेहद आभारी हूं। यह मुझ पर उनका विश्वास है जो मुझे आगे बढ़ाता है और एक अभिनेता के रूप में खुद को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।"

 

जैसा कि राजकुमार राव अपनी कला की सीमाओं को आगे बढ़ाना जारी रख रहे हैं, वह अपनी दो आगामी बैक-टू-बैक रिलीज़ - 'श्रीकांत' और 'मिस्टर एंड मिसेज माही' का इंतजार कर रहे हैं, जो क्रमशः 10 मई और 31 मई को रिलीज़ होने वाली हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!