सलमान खान एक्टर बनने से पहले करना चाहते थे यह काम! दिलचस्प यादों का किया खुलासा!

Updated: 22 May, 2024 02:24 PM

salman khan wanted to do this work before becoming an actor memories revealed

सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। दुनिया भर में सलमान खान का बहुत बड़ा फैन बेस है। लेकिन आपको बता दे कि सलमान खान का देश का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। दुनिया भर में सलमान खान का बहुत बड़ा फैन बेस है। लेकिन आपको बता दे कि सलमान खान का देश का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है। जी हां! एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर पहली फिल्म मिलने तक का उनका सफर काफी दिलचस्प है।

 

हाल में, सलमान खान ने मॉडलिंग के दिनों के बारे में बात की और एक इंटरेस्टिंग डिटेल को शेयर करते हुए कहा, "मैंने 15 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। साथ ही, मैं अपनी पढ़ाई पूरी करने के साथ-साथ दो डायरेक्टर्स के लिए राइटिंग और असिस्टेंट के रूप में काम भी कर रहा था।"

 

इसी बात को जारी रखते हुए सलमान खान ने अपने डायरेक्टर बनने के सपने से लेकर एक्टर बनने तक के अपने सफर के बारे में बात करते हे कहा, “जब मैं 16 साल का था, तो मैंने अलग-अलग लोगों को एक स्क्रिप्ट दिखाई, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं एक डायरेक्टर बनने के लिए बहुत छोटा हूं और उन्होंने सुझाव दिया कि मुझे एक्टिंग करनी चाहिए। यह सिलसिला तब तक चलता रहा, जब तक मैं 18 साल का नहीं हो गया। उन दिनों, भले ही फिल्मों का बजट इतना बड़ा नहीं होता था, लेकिन फिल्म का निर्देशन करना एक बड़ी जिम्मेदारी थी और इसके लिए बहुत सारे पैसे की जरूरत होती थी।लोगों को मुझ पर भरोसा नहीं था कि मैं डायरेक्टर बन सकता हूँ। इसलिए, मैंने एक्टर बनने के बारे में सोचा क्योंकि तब कम से कम मैं उन्हीं लोगों से मिल पाऊँगा। इस फैले पर मुझे मिलाजुला रिएक्शन मिला- कुछ ने कहा कि मैं कुछ रोल्स के लिए बहुत छोटी या बहुत बड़ा था। लेकिन मैं इसे सफल बनाने के लिए सोच चुका था, और तभी मुझे "बीवी हो तो ऐसी" में काम करने का मौका मिला।"

 

उनकी यह बातें जानकर यकीन होता है कि सलमान खान का करियर के शुरुआती दिनों से लेकर अब तक का सफर वाकई दिलचस्प रहा है।

 

इस बीच, सलमान खान अगली ईद 2025 पर साजिद नाडियाडवाला द्वारा प्रोड्यूस और एआर मुरुगडोस द्वारा डायरेक्टेड सिकंदर के साथ सभी को एंटरटेन करके वाले हैं। 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!