तरुण खन्ना ने 4डी लक्ष्मी नारायण मंदिर की तारीफ की, बोले- आध्यात्मिक शांति का स्रोत

Edited By Varsha Yadav,Updated: 23 Apr, 2024 06:21 PM

tarun khanna praised 4d lakshmi narayan temple

दिल्ली के बीचों-बीच अभूतपूर्व और अपनी तरह के पहले आकर्षक 4डी मंदिर का अनावरण किया। आर्किटेक्चर का यह चमत्कार 12 फीट ऊंचा था, जिसने भक्तों को बिल्कुल अनन्य तरीके से ‘लक्ष्मी-नारायण’ का दर्शन पाने का असाधारण अवसर दिया।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एक बेहतरीन सफर को शुरू करते हुए, कलर्स ने दिल्ली के बीचों-बीच अभूतपूर्व और अपनी तरह के पहले आकर्षक 4डी मंदिर का अनावरण किया। आर्किटेक्चर का यह चमत्कार 12 फीट ऊंचा था, जिसने भक्तों को बिल्कुल अनन्य तरीके से ‘लक्ष्मी-नारायण’ का दर्शन पाने का असाधारण अवसर दिया। इस दिव्य जोड़े, भगवान नारायण और देवी लक्ष्मी की प्रभावशाली उपस्थिति में डूबकर, सभी दर्शनार्थियों को अद्भुत अनुभव मिला। यह इंटरैक्टिव मंदिर लाजपत नगर, बिड़ला मंदिर, प्राचीन शिव मंदिर और प्राचीन हनुमान मंदिर में स्थापित किया गया था, जहां हनुमान जयंती पर सबसे अधिक श्रद्धालु आते हैं।


 
‘हर घर में हैं लक्ष्मी नारायण’ के विश्वास को कायम रखते हुए, कलर्स की पौराणिक महागाथा 'लक्ष्मी नारायण' का प्रीमियर 22 अप्रैल को हुआ। हर सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे प्रसारित होने वाली, यह गाथा सुख, सामर्थ्य और संतुलन के भाव को गहराई से उजागर करते हुए, दर्शकों को अपने जीवन में विपुलता और संतुलन को अपनाने की राह दिखाती है। यह शो ब्रह्मांड की रक्षा करने वाले आदर्श जोड़े लक्ष्मी और नारायण को सम्मान ​अर्पित करता है, जो अपनी दिलचस्प कहानियों से हम सभी को अपनी समकालीन चुनौतियों का सामना करने और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रेरित करते हैं। भव्य सेट और अनूठे वीएफएक्स से सजे, इस शो में श्रीकांत द्विवेदी और शिव्या पठानिया क्रमशः भगवान नारायण और देवी लक्ष्मी की भूमिका में हैं। तरुण खन्ना इस महागाथा में इंद्र की भूमिका दोहराते नज़र आएंगे।

 


 
कलर्स द्वारा प्रेरित भक्ति के युग के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, इंद्र की भूमिका निभा रहे तरूण खन्ना ने कहा, “यह भारत का पहला 4डी इंटरैक्टिव 'लक्ष्मी नारायण' मंदिर है, और यह वाकई बेहतरीन है! यह अत्याधुनिक तकनीक के साथ हमारी प्राचीन विरासत, भारतीय संस्कृति और पौराणिक कहानियों को सहजता से मिश्रित करता है, जिससे भक्तों को असाधारण अनुभव मिलता है। इस मंदिर से प्रवाहित होने वाली सकारात्मकता हर तरह से जादुई ​है। मेरा मानना है कि यह मंदिर अनगिनत दिल्लीवासियों के लिए कोई साधारण विज़ुअल नहीं था बल्कि गहन आध्यात्मिक सुकून का स्रोत था। जब मैं दर्शन के लिए गया, तो मैंने देखा कि लोग अपना दिल खोलकर प्रार्थना कर रहे थे, उनके चेहरे से भक्ति की अश्रुधारा थी और वे इस दिव्य जोड़े से आशीर्वाद ले रहे थे। इस पवित्र जगह में भक्तों की असंख्य भावनाओं को देखने का अनुभव करना अवास्तविक, आत्मा-विभोर करने वाला था। मेरे शो ‘शिव शक्ति’ को जो प्यार और तारीफ मिली है, वह ज़बर्दस्त रही है और मुझे सचमुच उम्मीद है कि 'लक्ष्मी नारायण' को देशभर के दर्शकों से वैसी ही बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलेगी।" देखिए ‘लक्ष्मी नारायण’ हर सोमवार से शुक्रवार रात 10:00 बजे केवल कलर्स पर

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!