लोकसभा चुनाव 2024 : भारत के चुनाव आयोग द्वारा यूथ आइकन आयुष्मान खुराना को चुना गया

Edited By Varsha Yadav,Updated: 02 Apr, 2024 01:23 PM

youth icon ayushmann khurrana selected by election commission of india

आयुष्मान खुराना को भारत के चुनाव आयोग ने आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में युवाओं से मतदान करने के लिए आग्रह करने के लिए नियुक्त किया है!

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक होने के लिए दो बार के टाइम मैगज़ीन पुरस्कार विजेता, आयुष्मान खुराना को भारत के चुनाव आयोग ने आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में युवाओं से मतदान करने के लिए आग्रह करने के लिए नियुक्त किया है! इस अभियान के माध्यम से, आयुष्मान हमारे देश के युवाओं से अनुरोध करेंगे कि वे आगे आएं और संसद में हमारे देश के अगले नेताओं को चुनने के अपने अधिकार का प्रयोग करें।

 

भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली में मतदाता शिक्षा के निदेशक संतोष अजमेरा ने चुनावी भागीदारी में शहरी और युवाओं की उदासीनता के मुद्दों को संबोधित करने के लिए हालिया ईसीआई अभियान टीवीसी के लिए उनके अमूल्य और नि:शुल्क समर्थन के लिए आयुष्मान खुराना की सराहना की है।

 

वह कहते हैं, ''फिल्म व्यक्तिगत व्यवहार पर एक टिप्पणी है, जिसमें मतदान के दिन को अक्सर छुट्टी के रूप में माना जाता है और वोट न देने के लिए सैकड़ों बहाने पेश किए जाते हैं, वहीं आयुष्मान खुराना एक सुंदर संदेश और एक कारण बताते हैं कि किसी को वोट क्यों देना चाहिए। उनका कार्य अत्यधिक विश्वसनीय और प्रभावशाली है और उनके फॉलोवर्स , विशेषकर युवा पीढ़ी, को बहुत पसंद आता है। ईसीआई ने भविष्य के प्रति एक महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक प्रैक्टिस और कर्तव्य के रूप में, युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित और संगठित करने के लिए आयुष्मान की क्षमता और पहुंच का उपयोग करने का प्रयास किया है।

 

आयुष्मान कहते हैं, “हर किसी को मतदान करना चाहिए और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में भाग लेकर जागरूक नागरिक बनना चाहिए। संसद में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले, हमारी जरूरतों का प्रतिनिधित्व करने वाले नेताओं को चुनने की शक्ति हमारे पास है। हर वोट मायने रखता है और हर वोट महत्वपूर्ण है। हमारे जैसे लोकतांत्रिक देश में मतदान सशक्तिकरण का प्रतीक है।''

 

आयुष्मान हमारे देश के यूथ आइकन माने जाते हैं। वह एक विचारशील नेता और हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े डिसरप्टर हैं। आयुष्मान अपने विचारोत्तेजक लेकिन मनोरंजक सिनेमा ब्रांड के माध्यम से वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने में कामयाब रहे हैं, जिसे अब प्यार से 'आयुष्मान खुराना जेनर' कहा जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Election Commission of India (@ecisveep)

 

इन वर्षों में, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने खुद को प्रगतिशील कंटेंट सिनेमा के पोस्टर बॉय के रूप में स्थापित किया है, जिसका लक्ष्य समावेशिता को बढ़ावा देना है। वह अपनी फिल्मों के माध्यम से भारत में लैंगिक समावेशिता के ध्वजवाहक भी रहे हैं।

 

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ आयुष्मान भारत में यूनिसेफ के राष्ट्रीय राजदूत भी हैं। वह फुटबॉल आइकन डेविड बेकहम के साथ यूनिसेफ के वैश्विक अभियान ईवीएसी (बच्चों के खिलाफ हिंसा को समाप्त करना) का चेहरा भी हैं।

 

आयुष्मान कहते हैं, “मैं 2024 के लोकसभा चुनावों में युवाओं को अपना वोट डालने के लिए आग्रह करने के लिए भारत के चुनाव आयोग द्वारा शामिल किए जाने से सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं।हमारा दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश हैं, हम विशाल युवा आबादी वाला देश भी हैं। इसलिए, यह जरूरी है कि युवा वोट देकर हमारे देश का भविष्य तय करने में भाग लें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!