सबसे स्टाइलिश और यूनीक दिखना हैं तो फॉलो करें ये चीजें (PICS)

Edited By ,Updated: 04 Oct, 2015 03:35 PM

article

हम सभी के यूनीक स्टाइल्स होते हैं लेकिन कुछ समय बाद ये बहुत बोरिंग लगने लगते हैं। क्या आप भी एक ही तरह के कपड़े बार-बार पहन कर ऊब गई हैं?

हम सभी के यूनीक स्टाइल्स होते हैं लेकिन कुछ समय बाद ये बहुत बोरिंग लगने लगते हैं। क्या आप भी एक ही तरह के कपड़े बार-बार पहन कर ऊब गई हैं? यदि आप एक ही स्टाइल की आदत से चिपके हुए हैं तो अब समय है इसे बदलने का। जरूरी नहीं कि महंगे कपड़े एलिगेंटलुक ही दें। थोड़ी-सी समझदारी से आप कम बजट में भी ज्यादा खूबसूरत नजर आ सकती हैं।

इस समय ट्रेंड है सेल्फ स्टाइलिंग का। यानी अपना फैशन खुद तैयार करना। अब आप खुद बन जाएं अपने फैशन डिज़ाइनर। आपकी बॉर्डरोब में अवश्य ही कुछ आउटफिट्स ऐसे होंगे जिन्हें आप मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं। यकीन मानिए मिक्स एंड मैच को जब आप अपने स्टाइल में शामिल कर लेंगी तो गारंटी है कि आप कभी खुद के स्टाइल से बोर नहीं होंगी। यह स्टाइल किसी से मैच नहीं होता, क्योंकि यह अपने खुद क्रिएट किया होता है। इसलिए आपका डिफरेंट दिखना तो तय है।

फिलहाल आपके पास जो भी आउटफिट्स हैं आप उनके साथ नए स्टाइल क्रिएट कर सकती हैं। जब आप शॉपिंग करने जाएं तो पहले एक लिस्ट बना लें कि आपके पास कौन से रंग, प्रिंट व स्टाइल के आउटफिट नहीं हैं और बाजार जाकर वही खरीदें। मनपसंद कलर या प्रिंट पहनने के चक्कर में एक ही तरह के कपड़े न खरीद डालें। कुछ डिफरेंट चीजें मिलाकर आप अपना एक ऐसा स्टाइल तैयार कर सकती हैं, जो आप पर फबे। यह दूसरों से जितना डिफरेंट होगा, उतना आप पर जंचेगा। 

मिक्स एंड मैच फार्मूले के चक्कर में ऐसा कुछ न पहनें जो एक-दूसरे से बिलकुल भी मैच न करते हों। इस बात का भी ध्यान जरूर रखें कि ड्रैस के कलर्स आपकी पर्सनैलिटी से मैच करें। हम आपको यहां बैस्ट मिक्स एंड मैच टिप्स देंगे जिससे आपके वार्डरोब में आपके आउटफिट्स की गिनती भी बढ़ जाएगी।

1.एड करें विभिन्न लेयर्स

स्मार्ट लुक के लिए आपको लेयरिंग का परफेक्ट मिक्स मैच करना होगा और कलर कॉम्बिनेशन का भी खास ध्यान रखना होगा। विभिन्न हेमलाइंस और फैब्रिक्स आपको नया लुक क्रिएट करने में मदद कर सकते हैं। लेयरिंग के लिए कलरफुल टी-शर्ट्स, जैकेट्स और लेगिंग्स को मिक्स मैच करके पहनें। ब्लैक लेगिंग्स के साथ टॉप ब्राइट कलर का होना चाहिए। इस तरह अलग-अलग लेयर्स एड करने से आपका लुक और भी ज्यादा आकर्षक और सुंदर लगेगा। 

2. एक्सेसरीज हो स्टाइलिश

अगर आप वायब्रेंट कलर्स के फ्लोवर प्रिंट पहन रही हैं, तो एक्सेसरीज कम ही पहनें। आपने यदि आउटफिट सिंपल-सा पहना है, तो एक्सेसरीज स्टाइलिश और हैवी पहनें। डिफरेंट लुक के लिए फंकी एक्सेसरी पहन सकती हैं। अलग-अलग मेटल्स एक साथ नहीं पहन सकती हैं, इस बोरिंग सोच से बाहर आइए और गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज एक साथ पहनिए। आपका यह अंदाज दूसरों को पसंद आ गया तो वे भी उसे फॉलो करेंगे यानी आप ट्रेंड सेटर बन जाएंगी।

3. आउटफिट के साथ मैच करें 

दूसरों की नकल करने की बजाए अपना लुक खुद क्रिएट करें और उसी के अनुसार आउटफिट और एक्सेसरीज का चुनाव करें। नया फैशन रूल यही कहना है कि शूज़ और बैग्स का कलर मैच करना काफी बोरिंग और आउटडेटेड फैशन है। इसलिए यह ज्यादा जरूरी है कि आपका हैंडबैग आपके आउटफिट के साथ मैच करता हो। यह आपको मॉड व ट्रेंडी लुक देगा और आप सुन्दर और गॉर्जियस नजर आएंगी। आप इस स्टाइल को किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं। 

4. इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न  

आजकल फैशन स्टेटमेंट है- 'जो जंचे उसे बिंदास पहनो'। इंडियन एथनिक डिज़ाइंस और आउटफिट्स वैस्टर्न वियर के साथ बेहद सोफिस्टिकेटिड और यूनीक लुक देते हैं। फ्यूजन ड्रेस में पारंपरिक कपड़ों की अदा और नजाकत के साथ वेस्टर्न वियर का ट्रेंडी लुक भी बरकरार रहता है। इंडो-वेस्टर्न फ्यूज़न ट्रीटमेंट का सबसे खूबसूरत ट्रैंड है साड़ी का नया ट्विस्ट। स्किनी जींस के साथ साड़ी आपको गॉर्जियस लुक देगी। इस फेस्टिव सीज़न में एक बार आप इसे ट्राई जरूर करें।

5. स्टेटमेंट पीस

अपनी पुरानी ड्रैस में एक स्टेटमेंट पीस एड करके आप अपनी आउटफिट को पूरी तरह नया बना सकती हैं और रोज़ाना एक नया लुक आप पा सकती हैं। यह स्टेटमेंट नेकपीस भी हो सकता है और आपके फुटवियर भी। अपनी लुक्स को फैसिनेटिंग बनाने का यह श्योर शॉट तरीका है। एक्सपैरिमेंट करने से घबराएं नहीं। बस आपको वही कैरी करना है, जो आप पर जंचे और देखिए जैसे ही आप अॉफिस या फंक्शन में पहुंचेगी, सबकी नज़रें आप पर ही टिक जाएंगी।

6. कलर ब्लॉक

विभिन्न रंगों और पैटर्नस के साथ आप अपनी क्रिएटिविटी से नई ड्रैस तैयार कर सकती हैं। वायब्रेंट कलर्स के फ्लोरल प्रिंटवाले ड्रेसेज खूबसूरत लगते हैं, लेकिन सप्ताह के कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब आप प्रिंट्स पहनना पहसंद नहीं करते हैं। कलर ब्लॉकिंग का मतलब है- ब्राइट कलर के साथ वैसे ही खूबसूरत रंगों को पेयर करें और कम से कम तीन रंग जरूर हों। बोल्ड और ब्राइट शेड्स को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें और उबाऊ और नीरस लुक से दूर रहें। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!